सभासदों का फूटा गुस्सा, बैठक का बहिष्कार

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: अकबरपुर नगर पंचायत में विकास कार्यों को लेकर शनिवार क

By JagranEdited By: Publish:Sat, 15 Sep 2018 07:37 PM (IST) Updated:Sat, 15 Sep 2018 07:37 PM (IST)
सभासदों का फूटा गुस्सा, बैठक का बहिष्कार
सभासदों का फूटा गुस्सा, बैठक का बहिष्कार

जागरण संवाददाता, कानपुर देहात: अकबरपुर नगर पंचायत में विकास कार्यों को लेकर शनिवार को बैठक की गई। इसमें सभी सभासदों को बुलाया गया, लेकिन बैठक शुरु होने से पहले ही सभासदों ने एक स्वर में चेयरमैन पर मनमाने ढंग से काम करने तथा बिना बताए प्रस्ताव तैयार कराने का आरोप लगा हंगामा किया। सभासदों ने अधिशाषी अधिकारी और कर्मचारियों को चेयरमैन का कठपुतली बता बैठक का बहिष्कार कर बाहर आ गए। इस दौरान जो भी सदस्य उपस्थित रहे उनकी मौजूदगी में बैठक हुई।

शनिवार को अकबरपुर पंचायत बोर्ड की बैठक थी। बैठक शुरु होने वाली थी कि कुछ सभासदों ने बैठक से पूर्व जानकारी न दिए जाने का आरोप लगाया। वहीं कुछ ने टेंडर व अन्य प्रस्तावों की सूचना दिए बगैर सरकारी कार्रवाई करने का आरोप लगाया। 13 सभासदों ने सदन में बैठने से इंकार करते हुए बैठक का बहिष्कार कर बाहर आ गए। इस दौरान चेयरमैन व अन्य स्टाफ द्वारा सभासदों को मनाया गया लेकिन वह नहीं माने। सभासद रेनू देवी, विनीता देवी, करन ¨सह, हसीब, मंजू देवी, रामकुमार मिश्रा, उमेश, राजेश गुप्ता, अनीस खान उर्फ छोटे, शमीम खान, राकेश पाल, रामकेश, मनोज कुमारी व उनके प्रतिनिधियों ने विरोध जताया। इन लोगों ने कहा, टेंडर व अन्य सरकारी प्रक्रियाओं की उन्हें जानकारी नहीं दी जाती है। आज तक आय व्यय का ब्यौरा नहीं दिया गया।

नगर पंचायत बोर्ड की बैठक में सभी सभासद बुलाए गए थे, जो भी सभासद बैठक में आए उनकी मौजूदगी में सदन की बैठक आयोजित कराई गई। - देवहूति पांडेय- अधिशाषी अधिकारी अकबरपुर

- कई सभासदों ने गलत तरीके से आरोप लगाए, बैठक का विरोध किया जबकि उन्हें नियमों की जानकारी भी दी गई लेकिन वह नहीं माने। कोई भी काम नियम के खिलाफ कैसे किया जा सकता है। ज्योत्सना कटियार, नगर पंचायत अध्यक्ष।

chat bot
आपका साथी