केक काटकर मनाया चाचा नेहरू का जन्मदिन

केक काटकर मनाया चाचा नेहरू का जन्मदिन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 15 Nov 2019 12:56 AM (IST) Updated:Fri, 15 Nov 2019 06:02 AM (IST)
केक काटकर मनाया चाचा नेहरू का जन्मदिन
केक काटकर मनाया चाचा नेहरू का जन्मदिन

संवाद सहयोगी, भोगनीपुर: बाल दिवस के अवसर पर गुरुवार को सरकारी कार्यालयों में पूर्व प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण किया गया तथा बच्चों ने सांस्कृति कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

मलासा ब्लॉक के बाल शक्ति हायर सेकेंड्री स्कूल बरगवां में बच्चों ने चाचा नेहरू के जन्मदिन पर केक काटा तथा बाल मेला में अपने-अपने स्टाल लगाए। मलासा के बाल शक्ति हायर सेकेंड्री स्कूल बरगवां में बाल दिवस को लेकर बच्चों में खासा उत्साह था। चाचा नेहरू के जन्मदिन पर बच्चों ने विद्यालय में चाचा नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए तथा केक काटकर जन्मदिन मनाया। विद्यालय में आयोजित बाल मेला में बच्चों ने स्टॉल लगाए। समारोह में विद्यालय के प्रबंधक चंद्रभान सिंह ने कहा कि बच्चे ही देश का भविष्य होते हैं, उनका विकास देश के विकास को मजबूती देता है, जितना ही शक्तिशाली देश का बच्चा होता है, उतना ही उस देश का युवा प्रभावशील बनता और उतना ही उज्ज्वल उस देश का भविष्य होता है। समारोह को विद्यालय के प्रधानाध्यापक सौम्या सिंह, शिक्षक पूजा, सुचेता, कपिल कुमार, रचित तिवारी, हरिमोहन आदि ने भी संबोधित किया। प्रबंधक व शिक्षकों ने बच्चों को तिलक कर केक खिलाया व उपहार दिए। इस दौरान संरक्षक चंद्रिका प्रसाद, जमील, अखिलेश कुमार, शिवगोपाल, श्रीकांत, योगेंद्र कुमार, प्रतिमा सविता, वैशाली आदि मौजूद रहे। मलासा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय देवब्रम्हापुर तथा पूर्व माध्यमिक बरवा-रसूलपुर में भी बाल दिवस का कार्यक्रम धूमधाम से मनाया गया। चाचा नेहरू के चित्र पर माल्यार्पण बाद बच्चों को चाकलेट, बिस्कुट व अन्य उपहार दिए गए।

इसी प्रकार पुखरायां के एशियन पब्लिक स्कूल में भी बाल मेले का उदघाटन मुख्य अतिथि एसडीएम राजीव राज ने किया। बच्चों ने मेले में स्टॉल लगाए। मुख्य अतिथि शिक्षकों व अभिभावकों ने मेले की दुकानों पर खरीदारी कर बच्चों का उत्साह बढ़ाया। इस अवसर पर विद्यालय के संरक्षक प्रेम कुमार श्रीवास्तव, मनीष श्रीवास्तव, प्रधानाध्यापक रजनी, रामसेवक वर्मा, अभिलाष श्रीवास्तव, केके सिंह, श्याम अवस्थी, सौरभ यादव, अवध तिवारी, नीरज यादव, गीता सचान, साहला खान, कामिनी सचान, आरती सचान, सुलोचना, प्रीती सचान, नीतू सिंह, रूचि सचान, संध्या सिंह, रचना गुप्ता, निहारिका तिवारी, पारूल शुक्ला आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी