चेकडैम में तीन किशोर डूबे, एक की मौत

चौबेपुर, संवाद सहयोगी :प्रेमपुर गांव के पास नोन नदी पर बने चेकडैम पर नहाते समय तीन किशोर डूब गये। दो

By Edited By: Publish:Wed, 29 Jul 2015 01:32 AM (IST) Updated:Wed, 29 Jul 2015 01:32 AM (IST)
चेकडैम में तीन किशोर डूबे, एक की मौत

चौबेपुर, संवाद सहयोगी :प्रेमपुर गांव के पास नोन नदी पर बने चेकडैम पर नहाते समय तीन किशोर डूब गये। दो साहसी युवकों ने तीनों को बाहर निकाल लिया। परिजन हालत गंभीर देखकर तेरह वर्षीय किशोर को कानपुर ले गए, जहां उसकी मौत हो गई।

कस्बा निवासी अकबर (15) पुत्र कमाल, शादाब (13) पुत्र पप्पू तथा रहमान (14) पुत्र मैनुद्दीन मंगलवार को प्रेमपुर गांव के पास नोन नदी के चेकडैम पर नहाने गये थे। दोपहर बाद करीब तीन बजे नहाते समय तीनों नदी के तेज बहाव में फंसकर डूब गये। उनके शोर मचाने पर आसपास खेतों पर मौजूद ग्रामीण दौड़कर पहुंचे। इस दौरान चेकडैम से गुजर रहे प्रेमपुर गांव निवासी हरीबाबू यादव व पुष्पेंद्र ने नदी में कूद कर रस्सी के सहारे तीनों किशोरों को काफी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। मौके पर पहुंचे परिजन किशोरों को कस्बा स्थित निजी अस्पताल में भर्ती कराया। उपचार के बाद अकबर व रहमान की हालत सामन्य हो गई। शादाब को गंभीर हालत में परिजन कानपुर ले गए, जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसकी मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। शादाब के पिता पप्पू की कस्बे में कास्मेटिक की दुकान है। परिजनों ने बताया कि शादाब सबका चहेता था और मंगलवार को स्कूल से लौटने के बाद वह दोस्तों के साथ चेकडैम पर नहाने गया था। बताते चलें कि चेकडैम पर अब तक आधा दर्जन लोगों की डूबने से मौत हो चुकी है। लगातार हादसों के बावजूद लघु सिंचाई विभाग द्वारा चेकडैम पर रेलिंग व वैकल्पिक पुल बनाया गया जा चुका है। एसओ सुधाकर मिश्रा ने बताया कि चेकडैम में डूबने से किशोर की मौत की जानकारी मिली है। पड़ताल कराई जा रही है।

------------------------

साहसी युवकों ने बचाई जान

चेकडैम में डूब रहे तीनों किशोर जान बचाने के लिए शोर मचा रहे थे लेकिन आसपास खड़े ग्रामीण असहाय थे। इसी बीच रास्ते से गुजर रहे प्रेमपुर गांव के साहसी युवक पुष्पेंद्र व हरीबाबू ने नदी में छलांग लगा दी। गहरे पानी और तेज बहाव में काफी मशक्कत करके डूब रहे तीनों किशोरों को बाहर निकाल लिया। युवकों के साहस की चर्चा लोग करते रहे।

chat bot
आपका साथी