डफरिन अस्पताल में पांच माह से बिना वेतन के काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार

कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन कर रहे वार्ड ब्वॉय एवं वार्ड आया ने बताया कि पांच माह से बिना वेतन कार्य कर रहे हैं। कई बार अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक से गुहार लगा चुके हैं कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उनका आरोप है कि पहले 7500 रुपये वेतन मिलता था

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 05:57 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 05:57 PM (IST)
डफरिन अस्पताल में पांच माह से बिना वेतन के काम कर रहे स्वास्थ्य कर्मियों ने किया कार्य बहिष्कार
अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वेतन भुगतान की मांग कर रहे

कानपुर, जेएनएन। डफरिन अस्पताल में पांच माह से बिना वेतन के काम कर रहे वार्ड ब्वॉय और वार्ड आया ने शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर दिया। अस्पताल परिसर में सभी धरना पर बैठ गए। सभी अस्पताल प्रशासन एवं अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए वेतन भुगतान की मांग कर रहे थे। 

कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन कर रहे वार्ड ब्वॉय एवं वार्ड आया ने बताया कि पांच माह से बिना वेतन कार्य कर रहे हैं। कई बार अस्पताल के प्रमुख अधीक्षक से गुहार लगा चुके हैं, कोई सुनवाई नहीं हो रही है। उनका आरोप है कि पहले 7500 रुपये वेतन मिलता था, कंपनी बदलने के बाद से पांच हजार रुपय दिया जा रहा था। वह भी पांच माह से मिला नहीं है। धरना पर बैठे कर्मचारियों ने बताया कि एक दिसंबर को प्रमुख अधीक्षक को ज्ञापन देकर 4 दिसंबर से कार्य बहिष्कार का ऐलान किया था, उसके बाद भी समस्या का समाधान नहीं किया गया। पांच महीने से वेतन नहीं मिलने से भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। बाहर से आकर यहां नौकरी कर रहे हैं, फिर भी सुनवाई नहीं हो रही है। धरना देने वालों में अराधना तिवारी, सिम्मी, प्रीति गौतम, रचना सागर, लक्ष्मी, रीता, विनोदी कुमारी, अंकित यादव, माया, मंजू, भगवती, संदीप पांडेय, इंदू व अर्चना शामिल रहीं।

chat bot
आपका साथी