ट्विटर पर महिलाओं को पीटते हुए सिपाहियों का वीडियो वायरल, तीन लाइनहाजिर

यशोदानगर चौकी में महिला सिपाही की गैर मौजूदगी में दो महिलाओं से मारपीट का आरोप, चोरी के आरोप में पकड़ी गई थीं महिलाएं

By JagranEdited By: Publish:Mon, 23 Apr 2018 11:16 AM (IST) Updated:Mon, 23 Apr 2018 02:55 PM (IST)
ट्विटर पर महिलाओं को पीटते हुए सिपाहियों का वीडियो वायरल, तीन लाइनहाजिर
ट्विटर पर महिलाओं को पीटते हुए सिपाहियों का वीडियो वायरल, तीन लाइनहाजिर

जागरण संवाददाता, कानपुर दक्षिण : बैग चोरी के आरोप में पकड़ी गईं दो महिलाओं से बिना महिला सिपाही की मौजूदगी में पूछताछ व मारपीट करना यशोदानगर चौकी के तीन सिपाहियों को महंगा पड़ गया। ट्विटर पर वीडियो वायरल होने पर एसएसपी ने तीनों सिपाहियों को लाइनहाजिर कर दिया। वीडियो की जांच सीओ गो¨वद नगर को सौंपी गई है।

श्याम नगर निवासी पशु चिकित्सक रविवार दोपहर टेंपो से यशोदा नगर जा रहे थे। आरोप है कि बगल में बैठी दो महिलाओं ने उनका बैग पार कर दिया। यशोदा नगर बाईपास पर उतरने के बाद बैग ढूंढ़ते हुए डॉक्टर पैदल आगे बढ़े जहां दोनों महिलाएं दिखीं। टोकने पर महिलाओं ने बैग में रखे 20 हजार रुपये झाड़ियों में फेंक दिए। राहगीरों की मदद से डॉक्टर दोनों को पकड़कर थाने लाए। दोनों ने अपने नाम बारादेवी निवासी मुस्कान व गीता बताए।

इसके बाद तीन सिपाही शरीफुल हसन, विपिन कुमार व आरिफ खान बैग की रकम बरामद करने के लिए महिलाओं को थाने में बनी यशोदानगर चौकी पर ले गए। आरोप है कि वहां बिना महिला सिपाही की मौजूदगी के ही उन्होंने पूछताछ और मारपीट की। इस दौरान वहां कई आम लोग भी थे। पूछताछ के बाद महिला ने झाड़ियों से रकम बरामद कराई। पैसा मिलने के बाद पशु चिकित्सक बिना तहरीर दिए चले गए। इस पर पुलिस ने दोनों महिलाओं के खिलाफ शांतिभंग की कार्रवाई की लेकिन दो घंटे बाद ही किसी ने चौकी पर पूछताछ और मारपीट का वीडियो ट्विटर पर वायरल कर दिया। इससे महकमे में खलबली मच गई। एसएसपी अखिलेश कुमार ने तत्काल तीनों सिपाहियों को लाइनहाजिर कर वीडियो की जांच के आदेश दिए। सीओ गो¨वद नगर सैफुद्दीन ने बताया कि अभी उन्होंने वीडियो नहीं देखा है। मामले के तूल पकड़ने पर कार्रवाई हुई है। वीडियो की जांच के बाद रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को दी जाएगी।

chat bot
आपका साथी