अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क की सुंदरता में लगे चार चांद, खेलमंत्री ने सौगात देकर बल्लेबाजी में दिखाया जौहर

UP Sports Minister In Kanpur उपेंद्र तिवारी ने कहा कि तहसील जिला व मंडल स्तर पर बजट जारी किया जा रहा है। इससे हर स्तर पर खेल की प्रतियोगिताएं कराकर प्रतिभावान खिलाड़ियों को मंच दिया जाएगा। प्रदेश में लगभग 39 मिनी स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sat, 06 Mar 2021 05:42 PM (IST) Updated:Sat, 06 Mar 2021 05:42 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क की सुंदरता में लगे चार चांद, खेलमंत्री ने सौगात देकर बल्लेबाजी में दिखाया जौहर
ग्रीनपार्क से बाहर निकलते हुए खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी, औद्योगिक मंत्री सतीश महाना और अन्य।

कानपुर, जेएनएन। UP Sports Minister In Kanpur अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क की सुंदरता में  शनिवार की शाम चार चांद लग गए। जब खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी ने यहां औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना के साथ अत्याधुनिक जिम व न्यू प्लेयर पवेलियन के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम का लोकार्पण किया। खेल और खिलाड़ियों के विकास को लेकर खेल मंत्री ने कई बातें कहीं। कोरोना संकट के दौरान खेल जगत को पहुंची क्षति को स्वीकार किया और कहा योजनाओं में विलंब जरूर हुआ है परंतु लंबित योजनाएं जल्द ही पूरी कर खिलाड़ियों को लाभ पहुंचाया जाएगा। इस खबर में हम आपको बताएंगे खेल मंत्री उपेंद्र तिवारी के दौरे के दौरान क्या खास रहा और क्या-क्या गतिविधियां हुईं।

खेल के प्रति प्रदेश सरकार की मंशा को किया स्पष्ट

लोकार्पण के बाद खेल मंत्री ने कहा कि देश में स्वच्छ भारत के बाद स्वस्थ भारत की पहल शुरू की जाएगी। इसके लिए जरिए समाज को खेलों से जोड़कर स्वस्थ बनाया जाएगा। खेल और खिलाड़ियों का विकास हर स्तर पर किया जाएगा। प्रदेश सरकार ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में खेल को बढ़ावा देने लिए प्रयासरत है। खेल और खिलाड़ियों के विकास से समाज का विकास होगा।

क्रीड़ा गतिविधियों के लिए भी जारी किया गया बजट

उपेंद्र तिवारी ने कहा कि तहसील, जिला व मंडल स्तर पर बजट जारी किया जा रहा है। इससे हर स्तर पर खेल की प्रतियोगिताएं कराकर प्रतिभावान खिलाड़ियों को मंच दिया जाएगा। प्रदेश में लगभग 39 मिनी स्टेडियम का निर्माण कार्य चल रहा है। इसके साथ ही ओपन जिम व स्मार्ट सिटी द्वारा खेल की सुविधाओं में विस्तार किया जाएगा।

ग्रीनपार्क की चमक रहेगी बरकरार: महाना

औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने भी इस अवसर पर अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि शहर में अंतरराष्ट्रीय स्तर के मुकाबले के लिए हरसंभव प्रयास किया जाएगा। स्टेडियम में हर प्रकार की सुविधाएं देकर विश्व पटल पर उसकी चमक को बरकरार रखा जाएगा। उन्होंने खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया।

शिलापट को लेकर खेल मंत्री ने कही ये बात

न्यू प्लेयर पवेलियन के साथ विश्वस्तरीय ड्रेसिंग रूम का लोकार्पण करने के बाद दौरान खेलमंत्री ने शिलापट पर क्षेत्रीय व अन्य विधायकों के नाम न होने पर आपत्ति जताई। उन्होंने कहा कि इस शिलापट पर संशोधन कराया जाए और साथ ही इस पर अन्य विधायकों के नामों को भी अंकित कराया जाए।

अंतरराष्ट्रीय पिच पर मंत्री व महापौर ने जमाया रंग

ग्रीनपार्क के मुख्य मैदान में पहुंचे खेलमंत्री, औद्योगिक विकास मंत्री और महापौर ने क्रिकेट खेलकर खूब रंग जमाया। महापौर प्रमिला पांडेय की गेंद पर खेलमंत्री उपेंद्र तिवारी व औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बल्लेबाजी की। उन्हें खेलता देख वहां मौजूद सभी पदाधिकारी भी उत्सुक दिखे।

यह रहे उपस्थित

विधायक सुरेंद्र मैथानी, महेश त्रिवेदी, एमएलसी अरुण पाठक, मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर, खेल निदेशक डॉ आरपी सिंह, सीडीओ डॉ. महेंद्र कुमार, उप खेल निदेशक मुद्रिका पाठक, पूर्व अंतरराष्ट्रीय टीटी खिलाड़ी संजीव पाठक, एमएचलपीए के पीयूष व प्रनित अग्रवाल, बाॅक्सिंग एसोसिएशन के महासचिव अनिल मिश्रा आदि उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी