UP News: रिश्तेदारों का गिरोह बनाकर व्यापारी से 4.75 करोड़ की ठगी का मास्टरमाइंड गिरफ्तार

रिश्तेदारों से मिलकर उनकी फर्मों के माध्यम से पनकी स्थित एक फर्म को 4.75 करोड़ का चूना लगाने के आरोपी बरेली निवासी तुषार जैन को 9 माह बाद पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया गया है। तुषार को बुधवार को लोहारका रोड अमृतसर से हिरासत में लेकर ट्रांजिट रिमांड पर लाकर शुक्रवार को कानपुर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

By Durga Shankar Shukla Edited By: Shivam Yadav Publish:Sat, 11 May 2024 01:26 AM (IST) Updated:Sat, 11 May 2024 01:26 AM (IST)
UP News: रिश्तेदारों का गिरोह बनाकर व्यापारी से 4.75 करोड़ की ठगी का मास्टरमाइंड गिरफ्तार
UP News: रिश्तेदारों का गिरोह बनाकर व्यापारी से 4.75 करोड़ की ठगी का मास्टरमाइंड गिरफ्तार।

संवाद सूत्र, कानपुर। रिश्तेदारों से मिलकर उनकी फर्मों के माध्यम से पनकी स्थित एक फर्म को 4.75 करोड़ का चूना लगाने के आरोपी बरेली निवासी तुषार जैन को 9 माह बाद पंजाब के अमृतसर से गिरफ्तार किया गया है।

तुषार को बुधवार को लोहारका रोड अमृतसर से हिरासत में लेकर ट्रांजिट रिमांड पर लाकर शुक्रवार को कानपुर न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

यह है पूरा मामला

पनकी इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एजी केमिकल्स के मालिक हरजीत सिंह ने बताया कि उनका ट्रेडिंग और प्रिंटिंग का व्यवसाय है। सितंबर 2020 में तुषार जैन व उनकी पत्नी आकांशा जैन हरजीत के पास आए और उनको रुद्रपुर और बरेली में स्थित फर्मों से व्यापार करवाने का लालच दिया, जिसके लिए दो माह की उधारी पर बात तय हुई। 

तुषार के बताने पर हरजीत ने श्री इंटरप्राइजेज व आदिनाथ फूड इंडस्ट्रीज नामक फर्मों से व्यापार किया। जिस पर उक्त फर्मों ने हरजीत का 4.75 करोड़ रुपया बकाया कर लिया। 

हरजीत ने जब तुषार से बकाया भुगतान के लिए दबाव डाला तो उसने रुद्रपुर स्थित कोटक बैंक में 40 लाख रुपए का चेक लगाकर वापस ले लिया और रिसीविंग हरजीत को भेज दी। 

काफी दिनों तक पैसा न आने पर हरजीत ने बैंक से संपर्क किया तो पता चला कि बकाएदार फर्म श्री इंटरप्राइजेज तुषार के पिता कमलनाथ की है। हरजीत को तब जाकर अपने साथ हुई ठगी का एहसास हुआ। 

हरजीत की तहरीर पर पिछले अगस्त माह में तुषार जैन, उसके पिता कमलनाथ, पत्नी आकांशा, अभिषेक व नैना अग्रवाल के विरुद्ध पनकी थाने में धोखाधड़ी व षड्यंत्र का मुकदमा दर्ज किया गया था। 

मामले में पनकी पुलिस ने लोहारका रोड अमृतसर से तुषार को गिरफ्तार कर शुक्रवार को कानपुर न्यायालय में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पनकी थाना प्रभारी मानवेंद्र सिंह ने बताया कि शेष आरोपियों को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं।

chat bot
आपका साथी