बिठूर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मुनींद्र शुक्ल ने कराया नामांकन, भगवती सागर ने लिया पर्चा

कानपुर में नामांकन के पहले ही दिन कोविड प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियाँ उड़ी। बिठूर विधानसभा से सपा के प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ल के साथ नियम के ज्यादा समर्थक पहुंचे। इस दौरान पुलिस और समर्थकों के बीच झड़प भी हुई।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 02:11 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 02:11 PM (IST)
बिठूर से समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार मुनींद्र शुक्ल ने कराया नामांकन, भगवती सागर ने लिया पर्चा
सपा प्रत्याशी मुनींद्र शुक्ला ने मंगलवार को नामांकन कराया।

कानपुर,  जागरण संवाददाता। बिठूर विधानसभा सीट से 2012 में सपा के टिकट पर जीते मुनींद्र शुक्ला में मंगलवार को नामांकन कराया।

मुनींद्र शुक्ल को समाजवादी पार्टी ने इस बार भी टिकट दिया है। पिछले चुनाव में मुनीन्द्र शुक्ला भाजपा के प्रत्याशी अभिजीत सिंह सांगा से कड़े मुकाबले में हार गए थे। इस सीट पर भाजपा ने फिर अभिजीत सिंह सांगा को मैदान में उतारा है तो बसपा ने पूर्व ब्लाक प्रमुख रमेश यादव पर दांव लगाया है । कांग्रेस इस सीट पर अपने उम्मीदवार का नाम तय नहीं कर सकी है। मुनीन्द्र शुक्ला समर्थकों के साथ करीब 1:00 बजे एसडीएम सदर कोर्ट पहुंचकर पर्चा दाखिल किया। इस दौरान कोविड प्रोटोकॉल और चुनाव आचार संहिता की जमकर धज्जियां उड़ी।

समर्थकों के साथ आए मुनीन्द्र शुक्ल के कुछ समर्थकों ने नामांकन कक्ष में भी जाने का प्रयास किया हालांकि पुलिसकर्मियों ने उन्हें रोक दिया इस दौरान कार्यकर्ताओं की  पुलिसकर्मियों से झड़प भी हुई। घाटमपुर से सपा के प्रत्याशी भगवती सागर ने भी पर्चा लिया । इसी तरह महाराजपुर सीट से बसपा के उम्मीदवार सुरेंद्र पाल सिंह ने भी नामांकन के लिए पर्चा लिया। घाटमपुर से सपा के प्रत्याशी भगवती सागर 2017 में भाजपा के टिकट पर बिल्हौर से जीते थे। हाल ही में उन्होंने भाजपा छोड़ समाजवादी पार्टी की सदस्यता ली है।

chat bot
आपका साथी