उन्नाव : मां ने अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे किया था आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने पूर्व मंत्री के बेटे को भेजा जेल

बीते सोमवार को लखनऊ में सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया था। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने आरोपित को पहले से दर्ज मुकदमे के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Wed, 26 Jan 2022 05:30 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jan 2022 05:30 PM (IST)
उन्नाव : मां ने अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे किया था आत्मदाह का प्रयास, पुलिस ने पूर्व मंत्री के बेटे को भेजा जेल
आरोपित पूर्व मंत्री के बेटे को मंगलवार को पुलिस ने जेल भेज दिया।

उन्नाव, जागरण संवाददाता। युवती को बहला-फुसलाकर अपने साथ ले जाने और एससीएसटी एक्ट के तहत दर्ज मुकदमे में आरोपित पूर्व मंत्री के बेटे को मंगलवार को पुलिस ने जेल भेज दिया। वहीं, पुलिस टीमें युवती की तलाश में जुटी हैं।  

बीते सोमवार को सदर कोतवाली अंतर्गत मोहल्ला कांशीराम कालोनी निवासी एक महिला ने सपा सरकार में मंत्री रहे स्वर्गीय फतेह बहादुर सिंह के बेटे रजोल सिंह पर अपनी बेटी को अगवा करने व इसमें कोई कार्रवाई न होने का आरोप लगा लखनऊ में सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की गाड़ी के आगे पेट्रोल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया था। इसके बाद मामले ने तूल पकड़ा तो पुलिस ने आरोपित को पहले से दर्ज मुकदमे के आधार पर हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू की थी। मंगलवार शाम पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया। जांच अधिकारी सीओ सिटी कृपा शंकर ने बताया कि आरोपित को जेल भेजने के साथ पुलिस की दो टीमें युवती की तलाश कर रही हैं। जल्द ही युवती को बरामद कर लिया जाएगा। 

यह हुआ था उस दिन

अखिलेश यादव जब पार्टी ऑफिस से अपने घर के लिए रवाना हो रहे थे तो उनकी गाड़ी के आगे उन्नाव की महिला ने पेट्रोल डालकर आत्मदाह करने की कोशिश की थी। महिला को पेट्रोल डालते हुए अखिलेश यादव ने भी देखा लेकिन उनकी गाड़ी चली गयी। वहां पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने महिला को रोका और किनारे ले आई। महिला का आरोप लगाया था कि दो महीने से उसकी बेटी को उन्नाव जिले के दबंग राजोल सिंह ने अपने घर पर बंधक बना रखा है। इस बात की शिकायत उसने थाने से लेकर पुलिस कप्तान तक कि थी, लेकिन उसे कहीं से मदद नही मिली। राजोल का संबंध समाजवादी पार्टी से है। ऐसा पता चलने पर आज वो सपा कार्यालय आई थी और अखिलेश यादव से मिलने की कोशिश कर रही थी लेकिन उसे किसी ने मिलने नही दिया, जिसके बाद उसने अखिलेश यादव को कार्यालय से निकलते देख आत्मदाह करने की कोशिश की है।

chat bot
आपका साथी