टीटीई ने चेन खींचकर रोक दी ट्रेन, भागने पर हुई निलंबन की कार्रवाई, मामला जान अधिकारी भी हैरान

चेन पुलिंग कर शताब्दी एक्सप्रेस रोककर भागने वाले दो समेत चार टिकट निरीक्षकों को निलंबित किया गया। ट्रेनों में लगातार टिकट निरीक्षकों के पास मिल रही अधिक धनराशि को लेकर ये कार्रवाई सेंट्रल स्टेशन के निदेशक आशुतोष सिंह ने की है। उन्होंने बताया कि 13500 रुपये अतिरिक्त मिलने में स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के टीटीई अनुदीप व चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकने में आनंद कुमार को निलंबित कर दिया गया है।

By Jagran NewsEdited By: Shivam Yadav Publish:Sun, 24 Mar 2024 05:06 PM (IST) Updated:Sun, 24 Mar 2024 05:06 PM (IST)
टीटीई ने चेन खींचकर रोक दी ट्रेन, भागने पर हुई निलंबन की कार्रवाई, मामला जान अधिकारी भी हैरान
टीटीई ने चेन खींचकर रोक दी ट्रेन, भागने पर हुई निलंबन की कार्रवाई

जागरण संवाददाता, कानपुर। रेलवे विजिलेंस के छापे में चेन पुलिंग कर स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस रोककर भागने वाले दो समेत चार टिकट निरीक्षकों को निलंबित किया गया। ट्रेनों में लगातार टिकट निरीक्षकों के पास मिल रही अधिक धनराशि को लेकर ये कार्रवाई सेंट्रल स्टेशन के निदेशक आशुतोष सिंह ने की है। 

उन्होंने बताया कि 13,500 रुपये अतिरिक्त मिलने में स्वर्ण शताब्दी एक्सप्रेस के टीटीई अनुदीप व चेन पुलिंग कर ट्रेन रोकने में आनंद कुमार को निलंबित कर दिया गया है। इससे पहले कानपुर सेंट्रल शताब्दी एक्सप्रेस में अधिक रुपये मिलने के मामले में टिकट निरीक्षक फैजान खान को भी निलंबन का आदेश थमा दिया गया है। दो महीने पहले मरुधर एक्सप्रेस में अनियमितता करने वाले हनुमंत कुमार के विरुद्ध भी निलंबन की कार्रवाई की गई है। 

उन्होंने बताया कि विजिलेंस टीमें टिकट निरीक्षकों को दिए गए आरोप पत्र के आधार पर रिपोर्ट तैयार कर रही हैं। रिपोर्ट आने पर आगे की विभागीय कार्रवाई भी की जाएगी। भविष्य में और सतर्कता व निगरानी बरती जाएगी, जिससे अनियमितता करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जा सके।

chat bot
आपका साथी