फतेहपुर में सिग्नल फेल करके राजधानी, गरीब रथ और संपूर्णक्रांति में लूटपाट, यात्रियों में दहशत

दिल्ली-हावड़ा रेल रूट पर मलवां थाने के चखेड़ी व कुरस्तीकला के बीच बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 11 Jan 2020 04:42 PM (IST) Updated:Sat, 11 Jan 2020 04:42 PM (IST)
फतेहपुर में सिग्नल फेल करके राजधानी, गरीब रथ और संपूर्णक्रांति में लूटपाट, यात्रियों में दहशत
फतेहपुर में सिग्नल फेल करके राजधानी, गरीब रथ और संपूर्णक्रांति में लूटपाट, यात्रियों में दहशत

फतेहपुर, जेएनएन। मलवा थाना क्षेत्र के चखेड़ी व कुरस्तीकला गांव के बीच शुक्रवार आधी रात नकाबपोश बदमाशों ने सिग्नल फेल करके ट्रेनों को रोक दिया। इसके बाद अप पटना राजधानी एक्सप्रेस, डाउन भागलपुर गरीब रथ तथा संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस के एसी कोच में घुसकर लूटपाट के बाद फरार हो गए। घटना के यात्रियों में दहशत का आलम रहा। यात्रियों ने प्रयागराज और कानपुर ट्रेनें पहुंचने पर मुकदमा दर्ज कराया। वहीं घटना की जानकारी के बाद शनिवार को रेलवे अफसरों ने घटनास्थल पर पहुंचकर पड़ताल कर जांच के आदेश दिए हैं।

ठंड और कोहरा तेज होने पर बदमाश सक्रिय हो गए हैं। शुक्रवार की रात करीब डेढ़ बजे बदमाशों ने निशाना बनाते हुए यात्रियों से लूटपाट की। ऑटोमैटिक सिग्नल फेल करके बदमाश रात्रि डेढ़ बजे मलवा थाना क्षेत्र के चखेड़ी व कुरस्तीकला गांव के बीच अप व डाउन लाइन के सिग्नल फेल कर दिए। इसके बाद अप व डाउन लाइन पर एक के बाद एक पटना राजधानी एक्सप्रेस, डाउन भागलपुर गरीब रथ तथा संपूर्णक्रांति एक्सप्रेस आकर ठहर गईं। ट्रेनों के रुकते ही असलहों से लैस बदमाश कोच में घुस आए और यात्रियों से मारपीट व लूटपाट शुरू कर दी। विरोध करने पर कई यात्रियों को पीट दिया। करीब पंद्रह मिनट तक बदमाश यात्रियों से सामान, जेवरात व नकदी की लूटने के बाद अंधेरे का फायदा उठाकर भाग निकले।

यात्रियों ने स्थानीय पुलिस व रेलवे के अफसरों को सूचना दी तो हड़कंप मच गया। आरपीएफ कंपनी कमांडर प्रवीण सिंह व जीआरपी एसओ अरविंद सरोज तत्काल मौके पर पहुंचे तो यात्रियों ने घटना बयां की। लूटपाट की घटना के बाद कोच में सवार यात्रियों में दहशत का आलम रहा। पुलिस फोर्स आने से पहले ही बदमाश भाग चुके थे। पीडि़तों ने बताया कि नकाबपोश बदमाशों की संख्या तीन से चार के बीच थी। वहीं घटना की जानकारी के बाद शनिवार को सुरक्षा आयुक्त आरपीएफ प्रयागराज पीसी पंजाबी घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि शीघ्र घटना का खुलासा करके लुटेरों को गिरफ्तार किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी