मैच- अंतिम दिन आखिरी गेंद तक दिखा रोमांच

लोगों का उत्साह देखते ही बन रहा था।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:11 PM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:11 PM (IST)
मैच-
अंतिम दिन आखिरी गेंद तक दिखा रोमांच
मैच- अंतिम दिन आखिरी गेंद तक दिखा रोमांच

- टीम इंडिया को ग्रीनपार्क स्टेडियम में विजेता बनते देखने की आस लिए दोपहर बाद तक दर्शक दीर्घा में पहुंचे खेल प्रेमी

- खेल प्रेमियों ने सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में नए खिलाड़ियों के खेल प्रदर्शन की दिल खोलकर तारीफ की

जागरण संवाददाता, कानपुर। ग्रीनपार्क क्रिकेट स्टेडियम में भारत-न्यूजीलैंड के बीच खेले गए टेस्ट मैच के अंतिम दिन दर्शकों में पल-पल में रोमांच घटता बढ़ता रहा। भारतीय टीम को विजेता बनते देखने के लिए खेल प्रेमियों के पांव खुद ब खुद स्टेडियम की ओर बढ़ते गए। दिन का खेल खत्म होने तक दर्शकों को टीम इंडिया के विजेता बनने की उम्मीद रही। लेकिन आखिरी ओवर तक न्यूजीलैंड का आखिरी विकेट न गिरने से मैच ड्रा घोषित कर दिया गया। मैच ड्रा होने से दर्शकों में उदासी छा गई। लेकिन स्टेडियम में मौजूद 17 हजार से अधिक दर्शकों ने टेस्ट मैच में आखिरी गेंद तक रोमांच का आनंद लिया। स्टेडियम से बाहर निकले दर्शकों ने भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा, शुभमन गिल जैसे नए खिलाड़ियों के प्रदर्शन की दिल खोलकर सराहना की। उन्होंने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में नए खिलाड़ियों ने सराहनीय खेल प्रदर्शन कर साबित कर दिया है कि विपरीत परिस्थितियों में भी वो बड़े मैच को निर्णायक मोड़ पर लाने की क्षमता रखते हैं।

......

..ये कानपुर की पहचान है

ग्रीनपार्क में गुटखा खाते महेश्वरी मोहाल के युवक का वीडियो इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद कानपुर के चर्चाओं में रहा। कानपुर की महत्व को बताने के लिए सोमवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम के ई बालकनी गैलरी में दर्शक स्लोगन लिखे पोस्टर लेकर पहुंचे। गैलरी में मौजूद दर्शकों ने पोस्टर के जरिए पूरी दुनिया को संदेश दिया कि ना तो विकास दुबे से पहचान है, ना ही गुटखा मैन से शान है। रानी लक्ष्मीबाई का बचपन गुजरा है यहां, ये कानपुर महान है। हैशटैग आइ लव कानपुर के जरिए अपने शहर से प्रेम जाहिर किया।

...................

विकेट गिरते ही वंदेमातरम के लगे नारे

टेस्ट मैच के पांचवें दिन भोजन काल तक भारतीय गेंदबाज विकेट पाने के लिए तरस रहे थे। भोजन काल के बाद गेंदबाज सकारात्मक योजना के साथ बालिग करने उतरे और दोपहर तीन बजे तक न्यूजीलैंड के सात विकेट आउट कर मैच का रोमांच बढ़ा दिया। थोड़ी थोड़ी देर के अंतराल के बाद विकेट गिरने पर दर्शकों ने भारत माता की जय, वंदे मातरम, इंडिया-इंडिया के नारे लगाकर खिलाड़ियों में जोश भरा।

......

गेंदबाजों की अपील पर उठता शोर, फिर पसर जाता सन्नाटा

पिच पर बल्लेबाजी कर रहे न्यूजीलैंड के खिलाड़ियों के सामने गेंदबाजी कर रहे भारतीय गेंदबाजों ने कसी हुई बालिग की। गेंदबाज संदेह होने पर आउट की अपील करते तो स्टेडियम में अचानक से दर्शकों का शोर उठता। लेकिन नाट आउट का निर्णय आते ही सन्नाटा पसर जाता। भारतीय खिलाड़ियों ने आखिरी विकेट को हासिल करने के लिए भरसक कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

....

जूनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने जगाया रोमांच

बर्रा गांव निवासी नितिन ने इंडिया टीम के सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में जूनियर खिलाड़ी श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा, अक्षर पटेल, शुभमन गिल की ओर से विपरीत परिस्थितियों में किए गए खेल प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने कहा कि जूनियर खिलाड़ियों के प्रदर्शन ने रोमांच जगाया है। इसकी वजह से दोनों टीमों के बीच आनंददायक मैच देखने को मिला है।

......................

चयनकर्ताओं के सामने विकल्प बढ़ेगा

सिविल लाइंस निवासी हाउसवाइफ शालिनी ने टीम इंडिया के प्रदर्शन की सराहना की। उन्होंने कहा कि इस टेस्ट मैच ने चयनकर्ताओं के सामने विकल्प तैयार कर दिए हैं। सीनियर खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में अब जूनियर खिलाड़ी भी मैच को निर्णायक मोड़ तक पहुंचा सकते हैं। न्यूजीलैंड के साथ हुए टेस्ट मैच में साबित कर दिया है।

chat bot
आपका साथी