विष्णुपुरी लूटकांड : नौकर, लुटेरे की तीन बहनें व दो बच्चे गिरफ्तार Kanpur News

सीसीटीवी फुटेज जारी होते ही बद्रीनाथ भाग गया था लुटेरा सर्विलांस की मदद से हुआ पर्दाफाश लाखों के जेवर संग विदेशी मुद्रा बरामद।

By AbhishekEdited By: Publish:Tue, 09 Jul 2019 11:37 PM (IST) Updated:Wed, 10 Jul 2019 10:00 AM (IST)
विष्णुपुरी लूटकांड : नौकर, लुटेरे की तीन बहनें व दो बच्चे गिरफ्तार Kanpur News
विष्णुपुरी लूटकांड : नौकर, लुटेरे की तीन बहनें व दो बच्चे गिरफ्तार Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। यूपीसीए निदेशक एसके अग्र्रवाल की बेटी व डॉ. अनुराग मित्तल की पत्नी अनीता मित्तल के बंगले से लाखों के जेवर व नकदी लूट का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया। सोसाइटी में गाडिय़ों की सफाई करने वाले नौकर संजयपुरम मौनीघाट निवासी अशोक कुमार, बंगलों में काम करने वाली ज्योरा गांव की तीन सगी बहनों मन्नू, दीपिका व प्रियंका, उनके 12 साल के भाई व मन्नू के 10 साल के बेटे को गिरफ्तार किया गया है। उनकी निशानदेही पर लूटे गए करीब पांच लाख के जेवर, कार, ट्राली बैग, सीसीटीवी का मानीटर, अनीता के तीन मोबाइल, चाबी के गुच्छे, सिंगापुर, नेपाल व अमेरिका की मुद्रा और करीब 20 हजार रुपये नकद बरामद हुए हैं। बद्रीनाथ फरार हो चुके मुख्य लुटेरे व तीनों बहनों के भाई अभिषेक की तलाश जारी है। पुलिस लूटे गए जेवर खरीदने वाले कन्नौज के सराफ श्याम कुमार व आरोपितों के परिजनों से पूछताछ में जुटी है।

22 जून की देर रात अनीता मित्तल पर सोते समय अचानक लुटेरे ने हमला कर दिया था। तार से गला कसने की कोशिश की और उनके मरणासन्न होने के बाद अलमारी में जेवर व नकदी से भरी रैक, सीसीटीवी का मानीटर, अनीता के तीन मोबाइल व अन्य सामान ट्राली बैग में रखकर उन्हीं की कार से फरार हो गया था। सीसीटीवी फुटेज से भी पुलिस लुटेरे का सुराग नहीं लगा पा रही थी।

तीन दिन पूर्व अनीता का लूटा गया मोबाइल ऑन होने पर पुलिस पहले लुटेरे के बहनोई तक पहुंची और परत दर परत पूरी घटना खुलती चली गई। एसपी पश्चिम संजीव सुमन ने बताया कि अनीता मित्तल के घर लाखों रुपये की लूट नवाबगंज के ज्योरा निवासी सावित्री की तीन बेटियों, एक बेटे और उसके दोस्त ने सुनियोजित प्लान बनाकर की थी। सावित्री की तीनों बेटियां मन्नू, दीपिका व प्रियंका बंगलों में काम करती हैं, जबकि अभिषेक एक दुकान में नौकरी करता है। अभिषेक का दोस्त अशोक उर्फ पप्पू कोरी, अनीता मित्तल की सोसायटी में ही गाडिय़ों की सफाई का काम करता है। उसी ने अनीता को सॉफ्ट टारगेट मान पूरा प्लान बनाया। मन्नू के नाबालिग भाई व बेटे से रेकी कराई और अभिषेक के जरिये वारदात को अंजाम दिलाया। अभिषेक के दाखिल होते समय अशोक पास ही एक गाड़ी की सफाई कर रहा था। दोनों बच्चे भी वहीं टहल रहे थे। तीनों सीसीसीटी कैमरे में भी कैद हुए थे।

चीफ इंजीनियर के घर की चोरी भी खुली

अनीता के बंगले में लूट के साथ 16 नवंबर 2018 को नवाबगंज रामकुटीर अपार्टमेंट में गेल इंडिया के चीफ इंजीनियर ऋषि यादव के घर हुई लाखों की चोरी का भी पर्दाफाश हो गया। हालांकि पुलिस उस मामले में फाइनल रिपोर्ट लगा चुकी है। एसपी ने बताया कि उस दिन इंजीनियर परिवार संग आगरा से लौटे थे। उनकी पत्नी थकी होने के कारण सो गईं। तभी उनकी नौकरानी मन्नू ने छोटी बहन दीपिका संग मिलकर लाखों के जेवर पार कर दिए थे। इंजीनियर ने दोनों के अलावा तीन अन्य नौकरानियों पर संदेह जताते हुए रिपोर्ट लिखाई थी लेकिन कोई सबूत नहीं मिल पाया था। पकड़े जाने पर मन्नू ने बताया कि घटना से पहले उसने शराब पी और बहन को अलमारी में रखे जेवरों की पोटली उठाकर दे दी।  

chat bot
आपका साथी