कानपुर के झकरकटी बस अड्डे में होगा बदलाव, जनवरी में नए मार्ग से होकर निकलेंगी एसी बसें

जागरण संवाददाता कानपुर झकरकटी बस अड्डे से एसी बसों के आवागमन के लिए 15 से 20 दिनों

By JagranEdited By: Publish:Wed, 16 Dec 2020 01:56 AM (IST) Updated:Wed, 16 Dec 2020 01:56 AM (IST)
कानपुर के झकरकटी बस अड्डे में होगा बदलाव, जनवरी में नए मार्ग से होकर निकलेंगी एसी बसें
कानपुर के झकरकटी बस अड्डे में होगा बदलाव, जनवरी में नए मार्ग से होकर निकलेंगी एसी बसें

जागरण संवाददाता, कानपुर : झकरकटी बस अड्डे से एसी बसों के आवागमन के लिए 15 से 20 दिनों में नया रास्ता बन जाएगा। मार्ग बनने के बाद बस अड्डे के पूर्वी गेट से प्रवेश वाली सड़क बनाई जाएगी। इसके बाद पुल की रिटेनिग वाल का काम शुरू किया जाएगा। मंगलवार को झकरकटी बस अड्डे के एआरएम ने पुल ठेकेदार के साथ नए बन रहे मार्ग का निरीक्षण किया।

झकरकटी बस अड्डे से बसों के निकलने के दौरान अक्सर जीटी रोड पर जाम के हालात बन जाते हैं। इसे देखते हुए झकरकटी बस अड्डे पर पश्चिमी गेट से होकर 10 मीटर चौड़ी तथा 150 मीटर लंबी सड़क बनाई जा रही है, जो 15 दिन में तैयार हो जाएगी। यह सड़क पुल के नीचे से होकर सड़क की दूसरी तरफ निकलेगी। एआरएम राजेश सिंह ने बताया कि झकरकटी बस अड्डे से ढाई सौ एसी बसों का आवागमन होता है। सड़क का निर्माण हो जाने से सभी को नए रास्ते से गुजारा जाएगा। टाटमिल चौराहा से झकरकटी बस अड्डे के लिए बनाए जा रहे वैकल्पिक मार्ग का निर्माण शुरु अभी तक शुरू नहीं हो सका है। खेलो इंडिया में सारिका का चयन

जासं, कानपुर : खेलो इंडिया यूथ गेम्स में शहर का मान बढ़ाने वाली सिल्वर गर्ल के नाम से मशहूर सारिका अब खेलो इंडिया एकेडमी में अपने हुनर को निखारेंगी। उनका चयन मध्य प्रदेश में खेलो इंडिया एकेडमी में प्रशिक्षण के लिए हुआ है। सारिका आगामी पांच वर्ष तक इस एकेडमी में अंतरराष्ट्रीय मानक का प्रशिक्षण हासिल कर देश के लिए खेलेंगी। वे 19 को मध्य प्रदेश खेलो इंडिया एकेडमी के लिए रवाना होंगी। अर्मापुर निवासी सरोज देवी की पुत्री ने गुवाहाटी में संपन्न हुई खेलो इंडिया यूथ गेम्स में जूडो खेल में रजत पदक जीत चुकीं हैं। कोच राजेश भारद्वाज ने उन्हें खेल की बारीकियों से सिखाई हैं।

chat bot
आपका साथी