आखिरी बार दोस्त से हुई थी विष्णु की बात

रेल बाजार की लोको कॉलोनी में पेंटर विष्णु निषाद व उसकी पत्नी शालू की हत्या मामले में पुलिस के हाथ तीसरे दिन भी खाली हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 06 Aug 2020 08:53 AM (IST) Updated:Thu, 06 Aug 2020 08:53 AM (IST)
आखिरी बार दोस्त से हुई थी विष्णु की बात
आखिरी बार दोस्त से हुई थी विष्णु की बात

जागरण संवाददाता, कानपुर : रेल बाजार की लोको कॉलोनी में पेंटर विष्णु निषाद व उसकी पत्नी शालू की हत्या मामले में पुलिस के हाथ तीसरे दिन भी खाली हैं। बुधवार को सर्विलांस से पता लगा कि आखिरी बार रविवार रात विष्णु की बाबूपुरवा निवासी एक दोस्त से फोन पर बात हुई थी। रात में वह उससे मिलने के लिए रेलवे ग्राउंड भी गया था। पुलिस दोस्त से पूछताछ में जुटी है। इधर, शालू के मोबाइल की कॉल डिटेल से पता लगा कि रविवार शाम उसकी अपनी बहन राधा से बात हुई थी। इसके साथ ही पुलिस आसपास की बस्तियों में रहने वाले उन युवकों की भी तलाश कर रही है, जो वारदात के बाद से फरार हैं।

........

फोन पर बात करने वाले दो दोस्त अभी पकड़ से दूर

रक्षाबंधन से पहले वाली रात में बदमाशों ने 23 वर्षीय विष्णु की पत्थर से कूचकर और उसकी 22 वर्षीय पत्नी शालू की गला कसकर हत्या कर दी थी। कातिलों ने शालू को निर्वस्त्र हालत में कमरे में डाल दिया था। उसके साथ दुष्कर्म की भी आशंका जताई जा रही है। वहीं, मौके से दंपती के मोबाइल फोन गायब थे। पुलिस ने बुधवार को उनके मोबाइल नंबरों की कॉल डिटेल निकलवाई है। इसमें सामने आया कि रविवार को पूरे दिन में विष्णु की अपने साढ़ू और कुछ दोस्तों से फोन पर बात हुई थी। पुलिस ने साढ़ू से भी पूछताछ की। वहीं, जिन दोस्तों से बात हुई, उसमें से दो अब तक पुलिस के हाथ नहीं आए हैं। आखिरी कॉल बाबूपुरवा के एक युवक की है, जो अक्सर रेलवे ग्राउंड आकर विष्णु के साथ नशेबाजी करता था।

........

पिता के बयान की सच्चाई भी करेंगे पता

थाना प्रभारी ने बताया कि पिता से पूछताछ के बाद लोको कॉलोनी से श्यामनगर जाने वाले रास्तों पर लगे कुछ कैमरों की फुटेज भी निकलवाई जा रही है। ताकि पिता के बयानों की सच्चाई पता लग सके। बता दें कि पिता ने पुलिस को जानकारी दी थी कि सोमवार सुबह जब वह अपने कमरे से निकले तो बारिश हो रही थी। उन्होंने बेटे का शव बाहर चटाई पर लहूलुहान हालत में पड़ा देखा तो सीधे वहां से श्यामनगर आए थे। उन्होंने यही सोचा कि बहू ने बेटे की हत्या की और फरार हो गई। जबकि वापस लौटने पर कमरे का दरवाजा खोला तो वहां शालू का भी शव पड़ा था।

-----------

पैसों के लेनदेन का भी विवाद सामने आया

विष्णु का पैसों के लेनदेन को लेकर भी एक ठेकेदार से विवाद हुआ था। कुछ समय पहले विष्णु ने उस ठेकेदार के कहने पर काम किया था, लेकिन उसे पूरा मेहनताना नहीं मिला था। रक्षाबंधन नजदीक आने पर विष्णु उससे अपनी मजदूरी के पैसे मांग रहा था, लेकिन ठेकेदार ने इन्कार कर दिया था। इस पर उसका झगड़ा भी हुआ था। वहीं ठेकेदार का कहना है कि लॉकडाउन में आर्थिक स्थिति ठीक न होने के कारण उसने विष्णु से कुछ दिन इंतजार करने के लिए कहा था। पुलिस ठेकेदार से पूछताछ कर रही है।

chat bot
आपका साथी