20 रुपये के लिए किशोर को बेरहमी से पीटा, मौत से मचा कोहराम Kanpur News

जेल में बंद बसपा नेता के पिता व चाचा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

By AbhishekEdited By: Publish:Tue, 19 Nov 2019 02:05 PM (IST) Updated:Tue, 19 Nov 2019 04:39 PM (IST)
20 रुपये के लिए किशोर को बेरहमी से पीटा, मौत से मचा कोहराम Kanpur News
20 रुपये के लिए किशोर को बेरहमी से पीटा, मौत से मचा कोहराम Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। घाटमपुर के पतारा क्षेत्र के गांव सरांय में 20 रुपये के लिए किशोर को बेरहमी से पीटा गया, मंगलवार सुबह अस्पताल में मौत होने पर पुलिस ने बसपा नेता के पिता और चाचा पर गैरइरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया है। बसपा नेता पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष इन दिनों जहरीली शराब कारोबार के मामले में जेल में बंद है।

ये हुई थी घटना

सरांय गांव निवासी गोविंद कुशवाहा के 12 वर्षीय पुत्र रीशू ने दीपावली के दिन पड़ोसी मुलायम कुशवाहा के पुत्र अनुज से जुआं खेलने के लिए 50 रुपये उधार लिये थे। परिजनों के मुताबिक रीशू ने 30 रुपये शाम को अदा कर दिए थे, जबकि 20 रुपये बकाया थे। आरोप है कि परेवा के दिन 20 रुपये अदा न करने पर काली मंदिर के पास खेल रहे रीशू को मुलायम पकड़ ले गया था और बेरहमी से पिटाई के बाद भाई बाबू के साथ उसे घायल अवस्था में घर के दरवाजे पर फेंक गया था। शिकायत करने जाने पर बड़े भाई मुंशीलाल ने लाठी दिखा कर खदेड़ दिया था। मुंशीलाल जेल में बंद बसपा के पूर्व जिला पंचायत सदस्य योगेंद्र कुशवाहा का पिता है। मामले में आरोपित मुलायम व बाबू उसके चाचा हैं। आरोपितों ने रीशू को पतारा से दवा दिलाकर चलता कर दिया था।

अचानक हालत बिगडऩे पर ले गए अस्पताल

परिवार वालों ने बताया कि रविवार सुबह रीशू की अचानक हालत बिगड़ी तो उसे शहर के अस्पताल ले गए। मंगलवार सुबह दोबारा हालत बिगडऩे पर एलएलआर अस्पताल हैलट ले गए, जहां इमरजेंसी में परीक्षण के बाद डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव लेकर घर पहुंचने के बाद जानकारी पर प्रभारी निरीक्षक, पतारा चौकी पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे। ग्रामीणों ने रोष जता दबंग आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। प्रभारी निरीक्षक आरबी सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर मुंशीलाल व उसके भाई बाबू व मुलायम कुशवाहा के खिलाफ गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है।

chat bot
आपका साथी