आइपीएल : बांदा व कानपुर में नौ सटोरिए गिरफ्तार, मोबाइल एप से लगवाते थे सट्टा

स्वाट टीम ने सीसामऊ पी-रोड से पकड़कर 13.31 लाख रुपये बरामद किये।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 12:51 PM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2019 09:53 AM (IST)
आइपीएल : बांदा व कानपुर में नौ सटोरिए गिरफ्तार, मोबाइल एप से लगवाते थे सट्टा
आइपीएल : बांदा व कानपुर में नौ सटोरिए गिरफ्तार, मोबाइल एप से लगवाते थे सट्टा
कानपुर, जेएनएन। आइपीएल पर सट्टे के खेल में पुलिस ने बांदा से पौने दो लाख रुपये के साथ सात तथा कानपुर से सवा 13 लाख रुपये के साथ दो सटोरियों को गिरफ्तार किया है। कानपुर से गिरफ्तार बुकी साथी के साथ मोबाइल एप के माध्यम से सट्टा लगवा रहा था। 
बांदा के एसपी गणेश साहा ने बताया कि बलखंडी नाका चौकी के एसआइ सादाब खां व खांईपार चौकी प्रभारी सद्दाम खां ने मोबाइल से वेबसाइट पर आइपीएल में सट्टा लगाने वालों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है। इनमें अलीगंज का उत्कर्ष गुप्ता और शंकर सिंधी, ग्राम पिपरी कनवारा का नीरज ङ्क्षसह, गूलर नाका का आशीष गुप्ता, छावनी पीली कोठी का महेंद्र, गोविंदनगर कानपुर के अरुण सेठी व सुशील नरूला शामिल हैं। सभी के मोबाइल जब्त किए हैं। एक लाख 72 हजार 180 रुपये नकद मिले हैं। कोतवाली प्रभारी अखिलेश मिश्रा ने बताया कि आरोपितों पर मुकदमा किया गया है। पहले भी शहर से छह सट्टेबाज पकड़े गए थे। 

कानपुर में पी रोड में पुलिस ने रविवार देर रात बुकी संकल्प जायसवाल उर्फ सनी और उसके साथी संदीप गौड़ उर्फ रिंकू को गिरफ्तार कर लिया। इनसे 13,31,260 रुपये बरामद हुए। सनी पूर्व में पार्षद का चुनाव भी लड़ चुका है। दोनों को जेल भेज दिया गया। स्वाट टीम प्रभारी दिनेश कुमार यादव ने बताया कि पिछले दिनों झकरकटी के पास गिरफ्तार सटोरियों ने पी रोड पर गली में सïट्टा होने की सूचना दी थी। बजरिया पुलिस के साथ कपड़ा व्यापारी संकल्प जायसवाल उर्फ सनी के घर पर छापा मारा तो मैच चल रहा था। संकल्प का साथी रिंकू मोबाइल पर भाव पता करके दूसरों को बता रहा था और डायरी में सटोरियों के नाम व रकम लिख रहा था। इनसे आठ मोबाइल, टीवी बरामद किया गया। एसएसपी अनंत देव तिवारी ने बताया कि रकम का लेनदेन सनी घर से ही करता था। गिरोह से जुड़े बाकी सदस्यों का पता लगाया जा रहा है। 
chat bot
आपका साथी