आयुष्मान योजना के मरीजों को ओपीडी में भी दें प्राथमिकता : सुरेश खन्ना Kanpur News

चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश आयुष्मान योजना के क्रियान्वयन में गड़बड़ी पर नाराजगी जता सुधार की दी हिदायत।

By AbhishekEdited By: Publish:Sun, 15 Dec 2019 11:43 PM (IST) Updated:Mon, 16 Dec 2019 09:31 AM (IST)
आयुष्मान योजना के मरीजों को ओपीडी में भी दें प्राथमिकता : सुरेश खन्ना Kanpur News
आयुष्मान योजना के मरीजों को ओपीडी में भी दें प्राथमिकता : सुरेश खन्ना Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। आयुष्मान भारत (प्रधानमंत्री जन आरोग्य) योजना के लाभार्थी मरीजों को ओपीडी में भी प्राथमिकता दी जाए। अगर संभव हो तो उनके लिए अलग ओपीडी ही चलाएं ताकि अधिक से अधिक लाभार्थियों को लाभान्वित किया जा सके। ये निर्देश रविवार को सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक के दौरान चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना ने अधिकारियों को दिए। आयुष्मान योजना के क्रियान्वयन में गड़बड़ी पर भी नाराजगी जताई। कहा कि लगातार शिकायतें मिल रही हैं। इसमें तत्काल सुधार कराएं, वरना सख्त कार्रवाई की जाएगी।

मेडिकल कॉलेज व संबद्ध अस्पतालों के निर्माण कार्यों की समीक्षा की

उन्होंने जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज, एलएलआर अस्पताल (हैलट), लक्ष्मीपत सिंहानिया हृदय रोग संस्थान और राजकीय जेके कैंसर संस्थान में चल रहे निर्माण कार्यों की प्रगति की समीक्षा की। मेडिकल कॉलेज की प्राचार्य प्रो. आरती लालचंदानी एवं प्रमुख अधीक्षक प्रो. आरके मौर्या ने बताया कि प्रधानमंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना (पीएमएसएसवाई) के तहत हैलट अस्पताल परिसर के जीटी रोड साइड निर्माणाधीन मल्टी स्पेशियलिटी विंग जुलाई तक पूरा कर हस्तांतरित कर दिया जाएगा। हृदय रोग संस्थान के विस्तार के लिए डीपीआर तैयार कराने के निर्देश निदेशक डॉ. विनय कृष्ण ने दिए।

राजकीय जेके कैंसर संस्थान के निदेशक प्रो. एमपी मिश्रा ने स्टॉफ नर्स-कर्मचारियों की समस्या बताई, जिससे मरीजों को चिकित्सकीय सुविधाएं मुहैया कराने में दिक्कत होती है। इस पर प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया गया। बैठक में मौजूद एमएलसी अरुण पाठक ने मुरारी लाल चेस्ट अस्पताल में गंदगी की समस्या उठाई। कहा, यहां सांस और टीबी के मरीजों का इलाज होता है। गंदगी से संक्रमण और होने का खतरा रहता है। इस पर मंत्री ने नाराजगी जताते हुए सुधार के निर्देश दिए। इस दौरान जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. प्रेम सिंह एवं डॉ. एसके सिंह मौजूद रहे।  

chat bot
आपका साथी