मोसुल में मारे गए हिंदुस्तानियों को छात्र-छात्राओं ने दी नम आंखों से श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, कानपुर इराक के मोसुल शहर में मारे गए 39 भारतीयों को डॉ. वीरेंद्र स्वरू

By JagranEdited By: Publish:Thu, 22 Mar 2018 12:41 PM (IST) Updated:Thu, 22 Mar 2018 12:41 PM (IST)
मोसुल में मारे गए हिंदुस्तानियों को छात्र-छात्राओं ने दी नम आंखों से श्रद्धांजलि
मोसुल में मारे गए हिंदुस्तानियों को छात्र-छात्राओं ने दी नम आंखों से श्रद्धांजलि

जागरण संवाददाता, कानपुर

इराक के मोसुल शहर में मारे गए 39 भारतीयों को डॉ. वीरेंद्र स्वरूप कालेज ऑफ मैनेजमेंट स्टडी मकरावर्टगंज के छात्र-छात्राओं ने बुधवार को श्रद्धांजलि दी। छात्राओं ने कैंडल जलाकर मृतक आश्रितों को मुआवजा दिए जाने की मांग की। हस्ताक्षर अभियान भी चलाया गया।

कालेज के डायरेक्टर डॉ. मजहर अब्बास जामी ने कहा कि मोसुल में हुई यह घटना निंदनीय है। प्रोफेसर देशराज साहू ने प्रत्येक मृतक आश्रित परिवार को एक एक करोड़ रुपये का मुआवजा देने की मांग की। डॉ.अल्मास तसलीम, मोहम्मद शमीम, प्रोफेसर जिब्रान, प्रोफेसर वीनस मदान, प्रोफेसर सबा परवीन, मोहम्मद आजम आदि ने विचार रखे।

उधर उत्तर प्रदेश युवा सिख संगठन के द्वारा गुरुद्वारा कौशलपुरी में मृतकों के आत्मा की शांति के लिये अरदास करायी। नरेंद्र जीत सिंह मिन्टा, मंजीत सिंह मन्ने, हरजेन्दर सिंह, सतनाम सिंह व कुलदीप सिंह आदि थे।

जागरण संवाददाता, कानपुर

आल इंडिया गरीब नवाज कौंसिल के अध्यक्ष मौलाना हाशिम अशरफी ने मोसुल में हुई भारतीयों की हत्या पर रोष जताते हुए सभी मुल्कों से एक होकर दहशतर्दी का खात्मा करने का आह्वान किया है।

बुधवार को बशीर स्टेट में मौलाना अशरफी ने जलसे मे ये बात कही। ख्वाजा अजमेरी के उर्स पर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जलसे हुए। तंजीम बरेलवी उलमा-ए-अहले सुन्नत का मछरिया में जलसा हुआ। मौलाना मोहम्मद हस्सान ने कहा कि इस्लाम में दहशतगर्दी को कोई स्थान नहीं है। मुफ्ती इलियास नूरी, मोहम्मद फैसल अजहरी थे।

उधर मोहम्मदी यूथ ग्रुप द्वारा ख्वाजा के उर्स पर मदरसा रहमानिया मदीनुल उलूम में मृतकों के आत्मा की शांति एवं पीड़ित परिवारों को सब्र देने की दुआ हुई। इखलाक अहमद डेविड, मौलाना कारी अफसार उद्दीन फरीदी, हाफिज मोहम्मद कफील आदि थे।

chat bot
आपका साथी