सर, छोड़ दीजिए, अब बेटा छेड़खानी नहीं करेगा

स्कूल खुलने के बाद शोहदों पर अंकुश लगाने के लिए एंटी रोमियो टीम ने अभियान चलाया। 13 किशोरों समेत 35 मनचले पकड़े गए। अभिभावकों की गुहार पर सभी से हलफनामा भरवा चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 11 Jul 2018 01:29 AM (IST) Updated:Wed, 11 Jul 2018 10:05 AM (IST)
सर, छोड़ दीजिए, अब बेटा छेड़खानी नहीं करेगा
सर, छोड़ दीजिए, अब बेटा छेड़खानी नहीं करेगा

जागरण संवाददाता, कानपुर : स्कूल खुलने के बाद शोहदों पर अंकुश लगाने के लिए एंटी रोमियो टीम ने स्कूल, पार्क, मॉल, बस स्टाप, रेलवे स्टेशन और बाजारों में अभियान चलाया। अभियान के दौरान 13 किशोरों समेत 35 मनचले पकड़े गए। टीम ने कार्रवाई के बजाए इनके अभिभावकों को बुलाया। सामने अभिभावकों को देखकर मनचलों के होश उड़ गए। अभिभावकों की गुहार पर सभी से हलफनामा भरवा कर और आइंदा से ऐसा न करने की चेतावनी देकर छोड़ दिया गया।

शहर के थानों में बनी एंटी रोमियो टीम ने स्कूलों में जाकर छात्राओं को शोहदों से निपटने के लिए सेल्फ डिफेंस की ट्रेनिंग देने के साथ महिला हेल्प लाइन नंबर 1090 के विषय में जानकारी दी। साथ ही सभी को टीम ने अपने नंबर भी दिए। इससे कभी भी कोई दिक्कत होने पर सीधे संपर्क कर सकें। शाम को एंटी रोमियो टीम प्रमुख बाजारों व पार्को में निकली। एसपी पूर्वी अनुराग आर्य बिना वर्दी की पुलिस टीम के साथ टीम को कवर करते हुए चले। बड़ा चौराहे के पास एक युवक को युवती का फोटो खींचते पकड़ा। उसके परिजनों को बुलाया गया और शपथ पत्र भरवा कर छोड़ा गया। इसी तरह करीब एक दर्जन आवारा युवकों को पकड़ कर हवालात में डाला गया। जिन्हें परिजनों के आने और लिखित माफी नामा के बाद छोड़ा गया। इस दौरान सिटी बस व टेंपो में भी महिला सवारियों को उनके अधिकार के विषय में बताया गया और संदिग्ध युवकों को चेतावनी दी गई। चालकों को चेताया गया कि वह तेज आवाज और द्विअर्थी गाने न बजाए। इसी दौरान एक महिला के पास बैठे युवक की संदिग्ध हरकतें करते देख कोतवाली इंस्पेक्टर प्रमोद शुक्ल ने पकड़ कर थाने भेज दिया। कोतवाली सीओ अजय कुमार ने एंटी रोमियो टीम संग पार्को में घूम रहे युवकों से शपथ पत्र भरवाए।

chat bot
आपका साथी