नगर निगम को आड़े हाथ लेते हुए औद्योगिक विकास मंत्री ने अफसरों को दी ये सीख

विकास कार्यों की समीक्षा बैठक में सतीश महाना ने कहा, खुद वसूली करे नगर निगम, 14वें वित्त आयोग पर न रहे निर्भर।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 01:02 PM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 01:02 PM (IST)
नगर निगम को आड़े हाथ लेते हुए औद्योगिक विकास मंत्री ने अफसरों को दी ये सीख
नगर निगम को आड़े हाथ लेते हुए औद्योगिक विकास मंत्री ने अफसरों को दी ये सीख

कानपुर, जेएनएन : शहर के विकास कार्यों की समीक्षा के दौरान औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने सोमवार को नगर निगम को आड़े हाथ लिया। उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि नगर निगम खुद वसूली करे और विकास कार्य कराए, 14वें वित्त आयोग पर निर्भर न रहे। यह धन सोसाइटी क्षेत्र और अविकसित क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं विकसित करने के लिए है।

सर्किट हाउस में समीक्षा बैठक में मंत्री सतीश महाना ने जल निगम अधिकारियों से कहा कि नमामि गंगे के तहत डाली जा रही सीवर लाइन का काम जल्द से जल्द पूरा कराएं। केडीए अधिकारियों से कहा कि नवीन मार्केट में किसी भी प्रकार से पार्किंग नहीं होनी चाहिए। सुनिश्चित करें कि वाहनों की पार्किंग केवल क्रिस्टल पार्किंग में ही हो। औद्योगिक विकास मंत्री ने सीओडी पुल की दूसरी लेन चालू करने के लिए फिर से 28 दिसंबर की डेडलाइन दी।

वहीं, केस्को अधिकारियों से कहा कि महाराजपुर विधानसभा क्षेत्र में कई वर्षों से बिजली के तार बांस पर लटक रहे हैं। खंभों पर लाइन खींचने का काम जल्द से जल्द पूरा कराएं। मंत्री ने जरौली की कॉलोनी आवंटन के भी दिए निर्देश। बैठक में मंडलायुक्त सुभाषचंद्र शर्मा, जिलाधिकारी विजय विश्वास पंत, केडीए उपाध्यक्ष किंजल सिंह, एसएसपी अनंत देव तिवारी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी