भगवा रंग कुदरती, इसे बदनाम न करें : रजा

जागरण संवाददाता, कानपुर : पीलीभीत में स्कूलों और माघ मेला में सरकारी तंबुओं का रंग भगवा करने

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Dec 2017 12:04 AM (IST) Updated:Mon, 18 Dec 2017 12:04 AM (IST)
भगवा रंग कुदरती, इसे बदनाम न करें : रजा
भगवा रंग कुदरती, इसे बदनाम न करें : रजा

जागरण संवाददाता, कानपुर : पीलीभीत में स्कूलों और माघ मेला में सरकारी तंबुओं का रंग भगवा करने से उठे विवाद के बीच प्रदेश के हज एवं वक्फ राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने विरोध करने वालों को आड़े हाथों लिया।

कानपुर के परेड ग्राउंड में आयोजित हुसैन दिवस समारोह के दौरान रजा पत्रकारों से मुखातिब थे। कहा, कुछ लोग भगवा रंग को बदनाम कर रहे हैं। रअसल लोग सच्चाई नहीं जानते नहीं, इसलिए ऐसा कर रहे। उन्हें पता होना चाहिए कि यह धर्म का नहीं बल्कि कुदरत का रंग है।

वक्फ मंत्री ने सपा सरकार पर भी हमला बोला। कहा, पिछली सरकार में वक्फ संपत्तियों में एक लाख करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है। घोटाला करने वाले भूल गए कि लूटने वाला मुसलमान है और लुटने वाला भी। मामले की जांच चल रही है। मंत्री हों या वक्फ बोर्ड के चेयरमैन, कोई नहीं बख्शा नहीं जायेगा, जो दोषी होगा, उसे जेल जाना ही पड़ेगा। उन्होंनेयह भी कहा, अल्पसंख्यक योजनाओं में घोटाले ही घोटाले हैं। अब केंद्र व राज्य सरकार की योजनाओं को एक साथ चलाकर लाभ दिया जाएगा

वक्फ मंत्री ने कहा, मदरसा आधुनिकीकरण से सरकार का उद्देश्य युवाओं को आधुनिकता से जोड़ना है। यानी छात्रों के एक हाथ में कुरआन हो तो दूसरे में लैपटाप। वहीं राजस्थान में पिछले दिनों एक मजदूर की हत्या करके उसे पेट्रोल छिड़ककर जलाने के मामले में कहा, यह सिरफिरे का काम है, इसे पूरे समुदाय से जोड़कर नहीं देखा जाना चाहिये।

chat bot
आपका साथी