आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपैया पर रिटायर चतुर्थ श्रेणी कर्मी गिरफ्तार

प्रयागराज के निबंधन कार्यालय में तैनाती के दौरान बनाई करोड़ों की संपत्ति

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Jun 2019 01:37 AM (IST) Updated:Fri, 28 Jun 2019 06:26 AM (IST)
आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपैया पर रिटायर चतुर्थ श्रेणी कर्मी गिरफ्तार
आमदनी अठन्नी, खर्चा रुपैया पर रिटायर चतुर्थ श्रेणी कर्मी गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, कानपुर : आय से अधिक संपत्ति जुटाने के आरोप में प्रयागराज निबंधन कार्यालय से रिटायर्ड चतुर्थ श्रेणी कर्मी कामेश्वर प्रसाद को भ्रष्टाचार निवारण संगठन की टीम ने गुरुवार शाम फूलबाग के पास से गिरफ्तार कर लिया। उसे शनिवार को वाराणसी की पब्लिक कोर्ट (पीसी) कोर्ट में पेश किया जाएगा।

मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के ग्राम रामपुर निवासी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी कामेश्वर प्रसाद के खिलाफ वर्ष 1991 में शासन को शिकायत की गई थी। लंबे समय तक जांच चली और वर्ष 2011 में प्रयागराज के धूमनगंज थाने में उसके खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मुकदमा दर्ज कराया गया था। कानपुर यूनिट का क्षेत्र होने के कारण मामले की जांच यहीं से हो रही थी। कुछ माह पूर्व इंस्पेक्टर शंभूनाथ को विवेचना मिली और उन्होंने कामेश्वर प्रसाद को दोषी पाया। इसके बाद से उसकी तलाश की जा रही थी। इंस्पेक्टर ने बताया कि कामेश्वर गुरुवार शाम किसी मामले में पैरवी के लिए फूलबाग आया था। मुखबिर की सूचना पर उसे पकड़ लिया गया और फीलखाना थाने में बैठाया गया। उसे वाराणसी की कोर्ट में पेश किया जाएगा।

कमाई करोड़ों की संपत्ति

इंस्पेक्टर शंभूनाथ के मुताबिक कामेश्वर प्रसाद तीन साल पहले सेवानिवृत हो गया था, लेकिन तब तक उसने करोड़ों रुपये की संपत्ति बना ली। चतुर्थ श्रेणी कर्मी होने के बावजूद उसके पास लखनऊ के विनीत खंड व प्रयागराज के धूमनगंज में करीब दो करोड़ रुपये कीमत के मकान हैं। इसके अलावा भी जमीनें हैं। जांच में सामने आया था कि उसने अपनी आय से 82.87 फीसद ज्यादा व्यय किया था।

chat bot
आपका साथी