ट्रेन में बम की अफवाह फैलाने वाले सगे भाईयों को चित्रकूट में दबोचा, कुशीनगर से अनूपपुर जा रहे थे दोनों

जीआरपी प्रभारी मानिकपुर अरविंद कुमार मौर्य के मुताबिक नौतनवा से दुर्ग जा रही ट्रेन संख्या 18206 के स्लीपर कोच एस 11 में यात्रा कर रहे अहमद हुसैन व अख्तर हुसैन पुत्र मुहम्मद हुसैन निवासी पटेनियां जिला कुशीनगर को पकड़ा गया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 08:36 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 08:36 PM (IST)
ट्रेन में बम की अफवाह फैलाने वाले सगे भाईयों को चित्रकूट में दबोचा, कुशीनगर से अनूपपुर जा रहे थे दोनों
पुलिस द्वारा की गई गिरफ्तारी की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

चित्रकूट, जागरण संवाददाता। नौतनवा से दुर्ग जा रही ट्रेन में बम की अफवाह फैलाने वाले दो सगे भाईयों को जीआरपी ने मानिकपुर जंक्शन में  दबोचा लिया। वह कुशीनगर से अमला अनूपपुर के लिए यात्रा कर रहे थे। दोनों को  प्रयागराज जीआरपी साथ ले गई है। जीआरपी के मुताबिक छोटा भाई अमला जाने के तैयार नहीं था इसलिए ट्रेन में झूठी बम की सूचना दी थी। 

जीआरपी प्रभारी मानिकपुर अरविंद कुमार मौर्य के मुताबिक नौतनवा से दुर्ग जा रही ट्रेन संख्या 18206 के  स्लीपर कोच एस 11 में यात्रा कर रहे अहमद हुसैन व अख्तर हुसैन पुत्र मुहम्मद हुसैन निवासी पटेनियां जिला कुशीनगर को पकड़ा गया है। दोनों ट्रेन से मध्य प्रदेश के अमला अनूपपुर जा रहे थे। वहां पर उनके पिता रहते हैं। वह आर्मी से सेवानिवृत्त है और एयरपोर्ट में प्राइवेट गाड़ी चलाते हैं। बताया कि छोटा भाई अख्तर हुसैन पिता के पास जाने को तैयार नहीं था। जबकि बड़ा भाई उसको साथ लेकर जा रहा था। सुल्तानपुर पहुंचने पर उसने रेलवे हेल्पलाइन में फोन कर ट्रेन में बम रखे होने की सूचना दी। रेलवे अधिकारियों व जीआरपी में खलबली मच गई। शनिवार की रात में ट्रेन के मिर्जापुर, विध्यांचल स्टेशन पहुंचने पर जीआरपी, आरपीएफ टीम लगातार सर्चिंग की लेकिन किसी बोगी में बम नहीं मिला। ट्रेन के मानिकपुर जंक्शन में पहुंचने पर उन्होंने आरपीएफ प्रभारी पीएस परिहार, सिविल थाना प्रभारी गिरीद्र ङ्क्षसह के साथ ट्रेन फिर सर्चिंग की। ट्रेन में कोई बम नहीं मिला। उन्होंने बताया कि दोनों भाईयों को ट्रेन से उतार कर प्रयागराज जीआरपी के हवाले कर दिया गया है। वहीं मामले की जांच कर रही है। जीआरपी प्रभारी के मुताबिक पूछताछ में अख्तर ने बताया कि उसको था कि ट्रेन खाली करा ली जाएगी और उसको नहीं जाना पड़ेगा। 

chat bot
आपका साथी