सिपाही ने पत्नी को बेरहमी से पीटकर मार डाला

जागरण संवाददाता, कानपुर : कल्याणपुर के इंदिरा नगर में रहने वाले सिपाही सनोज यादव ने 23 फरवरी गुरुवार

By JagranEdited By: Publish:Sun, 26 Feb 2017 12:52 AM (IST) Updated:Sun, 26 Feb 2017 12:52 AM (IST)
सिपाही ने पत्नी को बेरहमी से पीटकर मार डाला
सिपाही ने पत्नी को बेरहमी से पीटकर मार डाला

जागरण संवाददाता, कानपुर : कल्याणपुर के इंदिरा नगर में रहने वाले सिपाही सनोज यादव ने 23 फरवरी गुरुवार की रात पत्नी अर्चना (32) को बेरहमी से पीटने के बाद मुंह दबाकर हत्या कर दी। शव ठिकाने लगाने के लिए शुक्रवार देर रात चोरी से घर पहुंचा था। अचानक मकान मालिक के बेटे के आने पर शव छोड़कर भाग निकला।

कन्नौज के लड़ैता छिबरामऊ निवासी आरोपी सिपाही सनोज एसपी जालौन के यहां समन सेल में तैनात है। उसकी शादी 22 मई 2010 को इंदिरा नगर भरथना, इटावा निवासी अर्चना के साथ हुई थी। उसका एक पांच साल का बेटा हर्षल भी है। वह कल्याणपुर इंदिरा नगर के बिनवापुर निवासी रामसजीवन यादव के मकान में किराये पर रहता था। अर्चना के पिता ओम शिवाय यादव ने बताया कि हर्षल के जन्म के बाद वह मकान खरीदने के लिए बेटी को मायके से चार लाख रुपये लाने के लिए दबाव बनाने लगा था। असमर्थता जताने पर पीटता था। कई बार दोनों के बीच समझौता कराया गया। बीते दिसंबर में पैतृक गांव में ले जाकर बेटी को पीटने के बाद घर से निकाल दिया था। इस पर वह लोग अर्चना को घर ले आए थे जबकि हर्षल ससुराल वालों के पास ही रहता था। जनवरी में उन्होंने बेटी का नेट की तैयारी के लिए दिल्ली की एक कोचिंग में दाखिला कराया था। पिता के मुताबिक 23 फरवरी को सनोज ने बेटी को हर्षल से मिलने के बहाने से बुलाया था। उसी रात करीब 10 बजे उन्होंने बेटी को फोन किया था। सनोज ने फोन छीनकर काट दिया था फिर उसकी बेरहमी से पिटाई के बाद हत्या कर दी और कमरे में ताला लगाकर भाग निकला। बेटी से बात न होने पर उन्होंने मकान मालिक को फोन किया, लेकिन अर्चना का पता नहीं चला तो उन्होंने सनोज पर नजर रखने को कहा था। शुक्रवार देर रात अर्चना का शव ठिकाने लगाने के लिए सनोज घर पहुंचा। मुख्यद्वार में ताला लगा होने के चलते वह पास ही निर्माणाधीन मकान से बांस की सीढ़ी लगाकर छत पर चढ़ गया। शव लेकर नीचे उतरने के दौरान अचानक सीढ़ी का डंडा टूट गया और सनोज शव सहित नीचे गिर गया। इसी बीच बाइक से मकान मालिक का बेटा मोहित वहां पहुंचा, मोहित को देखकर सनोज व उसके साथी शव छोड़कर बोलेरो से भाग निकले। पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल पहुंचकर साक्ष्य जुटाए हैं।

विवाहिता के पिता की तहरीर पर आरोपी सिपाही सनोज, ससुर सत्यराम, सास आशा देवी, चचिया ससुर कोतवाल व चचेरे भाई राजीव के खिलाफ दहेज हत्या की धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की गई है। इसके साथ ही सनोज को निलंबित करने के लिए उच्चाधिकारियों को रिपोर्ट भेजी गई है। वहीं सनोज व अन्य आरोपियों की तलाश में दबिश दी जा रही है।

संजीव दीक्षित, सीओ कल्याणपुर

chat bot
आपका साथी