सोनिक-अजगैन के बीच पटरी में फ्रैक्चर, ट्रेनें रोकीं

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सोनिक-अजगैन के मध्य शनिवार को पटरी फ्रैक्चर की सूचना से रेल विभाग में हड़कं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Feb 2017 10:14 PM (IST) Updated:Sat, 25 Feb 2017 10:14 PM (IST)
सोनिक-अजगैन के बीच पटरी में फ्रैक्चर, ट्रेनें रोकीं
सोनिक-अजगैन के बीच पटरी में फ्रैक्चर, ट्रेनें रोकीं

जागरण संवाददाता, उन्नाव : सोनिक-अजगैन के मध्य शनिवार को पटरी फ्रैक्चर की सूचना से रेल विभाग में हड़कंप मच गया। अधिकारी और कर्मचारी वस्तुस्थिति जानने को घटनास्थल पर पहुंचे। कानपुर-लखनऊ रूट पर चलने वाली ट्रेनों को आधे घंटे के लिए रोक दिया गया। रेल पथ विभाग के इंजीनियर व उनकी टीम ने फ्रैक्चर को दुरुस्त कर ट्रेनों को बहाल किया। मौके पर पहुंचे आरपीएफ के अधिकारियों व इंजीनियर ने कहा कि पटरी में फ्रैक्चर हुआ हैं।

कानपुर-लखनऊ रूट के महत्वपूर्ण रेल सेक्शन सोनिक-अजगैन में यह घटना शनिवार सुबह 10 बजे की है। मालगाड़ी निकल जाने के बाद ट्रैकमैन ने सेक्शन चेक किया। इस दौरान उसे सोनिक रेलवे क्रा¨सग से कुछ दूर ट्रैक में दरारें दिखीं। उसने सोनिक और अजगैन रेलवे स्टेशन मास्टर को सूचना दी। रेलवे कर्मचारी आनन-फानन में सोनिक पहुंचे। जहां उन्हें ट्रैक में कमी दिखी, जिसकी वेल्डिंग के जरिए तत्काल मरम्मत कराई गई। इसके बाद पूरे ट्रैक को सेक्शन इंजीनियर के पैनल ने जांचा। सब सही मिलने पर सुबह साढ़े दस बजे कानपुर की ओर से आ रही दो एलकेएम सहित चार मालगाड़ियों को उन्नाव-मगरवारा से लखनऊ की ओर रवाना किया गया।

---------------------

आधा घंटे खड़ी रही फरक्का एक्सप्रेस : सोनिक के आगे रेल फ्रैक्चर की सूचना पर कानपुर की ओर से आने वाली ट्रेनों को बीच में ही रोक दिया गया। जो ट्रेने रोकी गईं, उनमें फरक्का एक्सप्रेस को उन्नाव रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर तीन पर करीब आधा घंटा खड़ी रही। इसी प्रकार गोरखपुर एक्सप्रेस, पुष्पक एक्सप्रेस और पनकी मेमू को भी उन्नाव से पूर्व मगरवारा में रोक दिया गया था। ट्रेनों के ठहरने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गईं।

chat bot
आपका साथी