'सभी विकास कार्य 10 मार्च तक हो जाए पूरे'

जागरण संवाददाता, कानपुर : नगर आयुक्त ने अवर अभियंता से लेकर मुख्य अभियंता तक सभी को चेतावनी दी है कि

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Feb 2017 09:35 PM (IST) Updated:Fri, 24 Feb 2017 09:35 PM (IST)
'सभी विकास कार्य 10  मार्च तक हो जाए पूरे'
'सभी विकास कार्य 10 मार्च तक हो जाए पूरे'

जागरण संवाददाता, कानपुर : नगर आयुक्त ने अवर अभियंता से लेकर मुख्य अभियंता तक सभी को चेतावनी दी है कि अवस्थापना निधि और 14वें वित्त आयोग के चल रहे विकास कार्य 10 मार्च तक हर हाल में पूरे कराए जाएं।

नगर आयुक्त उमेश प्रताप सिंह ने अभियंताओं के साथ इन कार्यो की समीक्षा बैठक की। अवस्थापना निधि के तहत 110 कामों में सिर्फ 33 ही काम पूरे हुए हैं। 72 काम चल रहे हैं और चार काम शुरू तक नहीं हो सके हैं। इन्हें समय पर पूरा कराया जाए। जोन तीन, पांच और छह की स्थिति सबसे खराब मिली। जोनल अभियंताओं को आदेश दिए कि लापरवाही मिलने पर बख्शा नहीं जाएगा। 14वें वित्त आयोग में प्रथम किस्त में 69 कामों में 36 कार्य पूरे हो गए हैं। 30 काम प्रगति पर हैं और तीन अभी तक शुरू नहीं हुए हैं। जोन तीन में 24 कार्यो में 22 कार्य प्रगति पर बताए जाने के बाद नगर आयुक्त ने जोन तीन के अधिशासी अभियंता रमेश श्रीवास्तव से नाराजगी जताई और समय पर पूरा करने के आदेश दिए।

दूसरी किस्त में 63 कामों में 19 पूर्ण हो गए हैं। 36 प्रगति पर हैं और सात के टेंडर होने हैं। खलवा पुल जूही के पास डाली गई सीवर लाइन को पंपिंग स्टेशन से कनेक्शन किए जाने के बारे में जानकारी ली तो अफसरों ने बताया कि 15 दिन में कार्य पूरा कर दिया जाएगा। नगर आयुक्त ने जोनल अभियंता आरके सिंह से कहा कि कार्य में शिथिलता न बरती जाए। नहीं तो दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी