मशहूर गायक अभिजीत के लिए 'सेकेंड थॉट' है राजनीति, जानिए क्यों

कानपुर में गुरु प्रशांत चटर्जी को देखने के लिए आए अभिजीत भट्टाचार्य।

By AbhishekEdited By: Publish:Sat, 06 Apr 2019 05:36 PM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 11:07 AM (IST)
मशहूर गायक अभिजीत के लिए 'सेकेंड थॉट' है राजनीति, जानिए क्यों
मशहूर गायक अभिजीत के लिए 'सेकेंड थॉट' है राजनीति, जानिए क्यों

कानपुर, जेएनएन। बॉलीवुड के मशहूर गायक अभिजीत भट्टाचार्य का कहना है कि मैं राजनीति से जुड़े मुद्दों पर बात करने की रुचि रखता हूं। यही कारण है कि पिछले 10 सालों से राजनीति में आने का मेरे ऊपर दबाव रहा है, पर सच कहूं तो मेरे लिए राजनीति 'सेकेंड थॉट' है। उसे मैं मन से नहीं कर पाउंगा, इसलिए मेरी गायकी ही मेरे लिए सबसे अच्छी है।

मेहनत से हासिल होगा मुकाम

अभिजीत शहर में अपने गुरु प्रशांत चटर्जी को देखने आए थे। पत्रकारों ने उनसे पूछा कि जो युवा गायकी के क्षेत्र में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उन्हें क्या करना चाहिए? इसके जवाब में अभिजीत ने बताया कि मौजूदा दौर का जो युवा है, वह बिना सीखे ही गायक बनना चाहता है। उसे अपनी इस मानसिकता को बदलना होगा। कड़ी मेहनत करनी होगी, उसके बाद ही मुकाम हासिल हो पाएगा।

शिक्षकों को दिया सरप्राइज

वर्ष 1978 में जिस क्राइस्टचर्च कॉलेज से अभिजीत ने पढ़ाई की, दोपहर को वह अचानक ही वहां पहुंचे और अपने शिक्षकों, प्रबंधक आदि से मुलाकात कर उन्हें सरप्राइज दिया। उन्होंने बताया कि कॉलेज में पढ़ाई करने के बावजूद उन्होंने कभी क्राइस्टचर्च कॉलेज परिसर में बनी चर्च नहीं देखी थी। शुक्रवार को वह वहां भी गए और उसे देखा। पर कॉलेज में परीक्षा संचालित होने के चलते वह कक्षाओं में ना जा सके। वह रामकृष्ण नगर स्थित रामकृष्ण मिशन आश्रम भी गए और वहां आरती में शामिल हुए। कहा कि इस शहर से उनका अद्भुत लगाव है और यह हमेशा बना रहेगा।

chat bot
आपका साथी