पीएम मोदी की कानपुर रैली से आसपास जिलों में पहुंचेगी ऊर्जा, भाजपा ने शुरू की तैयारी

कानपुर में 28 दिसंबर को निराला नगर मैदान में प्रधानमंत्री की रैली प्रस्तावित है कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र में महोबा के बाद यह दूसरा कार्यक्रम होने जा रहा है। इसके लिए भाजपा संगठन ने तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 08 Dec 2021 10:51 AM (IST) Updated:Wed, 08 Dec 2021 10:51 AM (IST)
पीएम मोदी की कानपुर रैली से आसपास जिलों में पहुंचेगी ऊर्जा, भाजपा ने शुरू की तैयारी
कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र में प्रधानमंत्री की दूसरी रैली।

कानपुर, जागरण संवाददाता। महोबा की धरती से प्रधानमंत्री बुंदेलों के बीच चुनावी ऊर्जा का संचार कर चुके हैं। अब कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र में बचे जिलों में कार्यकर्ताओं को चुनाव के मोड में लाने के लिए प्रधानमंत्री 28 दिसंबर को कानपुर आ रहे हैं। उनकी प्रस्तावित रैली निराला नगर के उसी मैदान में है जिसमें 23 नवंबर को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन कर गए हैं।

संगठनात्मक नजरिए से कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र में 14 प्रशासनिक जिले और संगठन के स्तर पर 17 जिला इकाइयां हैं। कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्रीय इकाई का कार्यालय भी इसी मैदान के पास बन गया है और संगठन अभी से सक्रिय हो गया है कि मैदान को भीड़ से भर दिया जाए। प्रधानमंत्री की पिछली रैलियों में जितनी भीड़ हुई है, उसके हिसाब से कानपुर में फिलहाल यही मैदान है जिसे चुना जा सकता है।

कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र में कानपुर नगर, कानपुर देहात, इटावा, औरैया, कन्नौज, फर्रुखाबाद, महोबा, चित्रकूट, बांदा, ललितपुर, झांसी, हमीरपुर, जालौन, फतेहपुर जिले हैं। महोबा में रैली कर प्रधानमंत्री बुंदेलखंड क्षेत्र के लोगों के बीच अपनी बात पहुंचा चुके हैं और अब कानपुर में रैली के जरिए पूरे कानपुर मंडल के साथ फतेहपुर में भी संदेश देने की तैयारी है। इसके अलावा बगल के जिले उन्नाव तक भी उनकी चुनावी गर्जना की गर्माहट पहुंचेगी।

पार्टी ने रैली को देखते हुए रैली प्रभारी, वीआइपी प्रभारी, प्रवास प्रभारी, व्यवस्था प्रभारियों की बैठकों का दौर शुरू कर दिया है। पार्टी नेताओं के मुताबिक प्रधानमंत्री की रैली के पहले ही कुछ बड़े नेताओं का आगमन भी शुरू हो जाएगा। हालांकि उनके मंच की व्यवस्था प्रशासन के पास रहेगी लेकिन वह किस तरह रहेगा, इसमें उनके सुझाव रहेंगे और कार्यकर्ताओं को पहुंचाने के लिए क्या-क्या तैयारियां हो गई हैं, इस पर भी नियमित समीक्षा होगी।

chat bot
आपका साथी