फूलबाग पर सफेद और बिरहाना रोड पर लगी पीली पट्टी, पार्किंग के लिए नगर निगम ने किया डिमार्केशन

आइजी मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में 30 जनवरी को यातायात संचालन समिति के सदस्यों ने फूलबाग से बिरहाना रोड नयागंज होते हुए घंटाघर तक पैदल भ्रमण किया था। फैसला लिया गया था कि फूलबाग से बिराहना रोड तक सड़क किनारे पार्किंग को विकसित किया जाएगा।

By Rahul MishraEdited By: Publish:Wed, 03 Feb 2021 10:55 AM (IST) Updated:Wed, 03 Feb 2021 10:55 AM (IST)
फूलबाग पर सफेद और बिरहाना रोड पर लगी पीली पट्टी, पार्किंग के लिए नगर निगम ने किया डिमार्केशन
व्यवस्थित पार्किंग के लिए आइजी ने दिए थे आदेश। प्रतीकात्मक चित्र

कानपुर, जेएनएन। फूलबाग और बिरहाना रोड पर व्यवस्थित यातायात के लिए कवायद मंगलवार से शुरू हो गई। रोड साइड पार्किंग के लिए नगर निगम की टीम ने फूलबाग पर सफेद और बिरहाना रोड पर पीली पट्टी डाली गई। अब इस लाइन के अंदर ही वाहन खड़े हो सकेंगे।

आइजी मोहित अग्रवाल की अध्यक्षता में 30 जनवरी को यातायात संचालन समिति के सदस्यों ने फूलबाग से बिरहाना रोड, नयागंज होते हुए घंटाघर तक पैदल भ्रमण किया था। फैसला लिया गया था कि फूलबाग से बिराहना रोड तक सड़क किनारे पार्किंग को विकसित किया जाएगा। इसके लिए फूलबाग चार्लिस चौराहे तक सड़क किनारे एक सफेद पट्टी डाली जाएगी, जो कि दस फिट चौड़ी होगी। वहीं बिरहाना रोड होते हुए नया गंज तक सड़क के दोनों किनारों पर सात फिट चौड़ी पाली लाइन डाली जाएगी।

इस लाइन के अंदर ही वाहन पार्किंग की अनुमति होगी। इसके बाहर खड़े वाहनों को क्रेन से उठवा लिया जाएगा। मंगलवार को नगर निगम के अधिशासी अभियंता रमेश श्रीवास्तव ने अपनी टीम के साथ रोड साइड पार्किंग के लिए काम शुरू किया। उन्होंने बताया कि बुधवार तक काम पूरा हो जाएगा।  

chat bot
आपका साथी