वायु प्रदूषण रोक के नाम पर हो रहा खिलवाड़, खुले में जा रही निर्माण सामग्री व मलबा

महापौर प्रमिला पांडेय ने पिछले दिनों मेट्रो अफसरों से रोज तीन बार कम से कम निर्माण वाले रूट पर पानी का छिड़काव कराने को कहा है लेकिन अभी पूरी तरह पालन नहीं हो रहा है।बेनाझाबर के पास चल रहे निर्माण के दौरान उड़ती धूल से लोग बेहाल है

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 07 Nov 2020 03:26 PM (IST) Updated:Sat, 07 Nov 2020 05:17 PM (IST)
वायु प्रदूषण रोक के नाम पर हो रहा खिलवाड़, खुले में जा रही निर्माण सामग्री व मलबा
अफसरों और अभियंताओं को नहीं दिखाई दे रहा

कानपुर, जेएनएन। वायु प्रदूषण रोकने को लेकर लगातार नगर आयुक्त अक्षय त्रिपाटी जोनल प्रभारियों और अभियंताओं को आदेश दे रहे है, लेकिन अफसरों पर कोई असर नहीं पड़ रहा है। रोक के बाद भी निर्माण सामग्री और मलबा खुले में जा रहा है, लेकिन अफसरों और अभियंताओं को नहीं दिखाई दे रहा है। 

शहर में दर्जनों जगह निर्माण चल रहा है और पुरानी इमारतों को तोड़ा जा रहा है लेकिन कहीं भी एनजीटी के मानकों का पालन नहीं किया जा रहा है। पीरोड, जरीब चौकी, जवाहर नगर, नेहरू नगर, अशोक नगर, स्वरूर नगर, जाजमऊ, पनकी, शाताब्दी नगर, काकादेव, सर्वोदय नगर, छपेड़ापुलिया, श्यामनगर, जीटी रोड, किदवईनगर समेत दर्जनों जगह निर्माण चल रहे है।

इनसे निकलने वाला मलबा खुले में ट्रकों में भरकरक्षेत्रों से निकल रहा है।त्योहार के समय बाजारों में भीड़ है हर कोई उड़ती धूल से परेशान है लेकिन अफसरों को नहीं दिख रहा है। गोलू  बाजपेयी, विशाल मिश्र, अंकुर त्रिवेदी, राजेश सिंह, मनोज पांडेय, मनोज सविता ने बताया कि कहीं भी रोक का असर नहीं दिख रहा है। 

महापौर प्रमिला पांडेय ने पिछले दिनों मेट्रो अफसरों से रोज तीन बार कम से कम निर्माण वाले  रूट पर पानी का छिड़काव कराने को कहा है लेकिन अभी पूरी तरह पालन नहीं हो रहा है।बेनाझाबर के पास चल रहे निर्माण के दौरान उड़ती धूल से लोग बेहाल है। महापौर ने बताया कि अब निरीक्षण के दौरान कहीं भी खुले में निर्माण सामग्री फैली मिली तो मौके पर ही जुर्माना किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी