महोबा में फाइलेरिया की दवा खाने के बाद आधा दर्जन की हालत बिगड़ी, डाक्टर बोले खाली पेट हुई दिक्कत

जहां एक ओर फाइलेरिया के मर्ज को जड़ से खत्म करने के लिए सरकार द्वारा अभियान चलाया जा रहा है। वहीं महोबा में फाइलेरिया की दवा से नुकसान होने की बात सामने आई है। हलांकि डाक्टरों का कहना है कि खाली पेट दवा खाने से दिक्कत हो सकती है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 12 Dec 2021 06:26 PM (IST) Updated:Sun, 12 Dec 2021 06:26 PM (IST)
महोबा में फाइलेरिया की दवा खाने के बाद आधा दर्जन की हालत बिगड़ी, डाक्टर बोले खाली पेट हुई दिक्कत
एक महिला को उल्टी घबराहट होने पर लाया गया जिला अस्पताल।

महोबा, जागरण संवाददाता। जिले में इन दिनों फाइलेरिया की दवा खिलाने का अभियान स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाया जा रहा है। ग्राम चुरबुरा में दवा खाने के बाद एक महिला सहित करीब आधा दर्जन लोगों की हालत खराब हो गई। महिला की तबीयत ज्यादा खराब होने पर स्वजन उन्हें जिला अस्पताल लाए। अब हालत में सुधार बताया गया है।

ग्राम चुरबुरा में स्वास्थ्य कर्मी ग्रामीणों को फाइलेरिया की दवा खिलाने टीम समेत पहुंचे। गांव में कुछ ग्रामीणों को टीम के सदस्यों ने अपने सामने दवा खिलाई और कुछ को हाथों हाथ दवा दे दी गई। 42 वर्षीय हरबाई पत्नी चरनदास ने भी दवा खाई और दो घंटे बाद उनको उल्टी और घबराहट होने लगी। स्वजन उन्हें जिला अस्पताल लाए। पुत्र बृजेंद्र ने बताया कि गांव के ही शिवसागर, ऊषा सहित करीब आधा दर्जन लोगों को फाइलेरिया की दवा खाने के बाद उल्टी होने लगी थी। हालांकि वह गांव में ही सही हो गए। उधर सीएमएस डा. आरपी मिश्रा ने बताया कि खाली पेट दवा खाने से कुछ परेशानी हो सकती है। अब महिला और अन्य लोगों की हालत में सुधार है। 

chat bot
आपका साथी