उन्नाव में प्रेमी युगल की मौत के बाद हर जुबां पर एक ही सवाल-प्रेम विवाह के बाद क्यों दी जान?

उन्नाव के अजगैन कोतवाली क्षेत्र के इछौली गांव में घटना के बाद कोहराम मच गया।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 12 May 2020 01:06 PM (IST) Updated:Tue, 12 May 2020 01:07 PM (IST)
उन्नाव में प्रेमी युगल की मौत के बाद हर जुबां पर एक ही सवाल-प्रेम विवाह के बाद क्यों दी जान?
उन्नाव में प्रेमी युगल की मौत के बाद हर जुबां पर एक ही सवाल-प्रेम विवाह के बाद क्यों दी जान?

उन्नाव, जेएनएन। कानपुर के पड़ोसी जनपद उन्नाव की अजगैन कोतवाली क्षेत्र के इछौली गांव में हृदयविदारक घटना ने सभी को झकझोर दिया। प्रेम विवाह करने वाले प्रेमी जोड़े ने नौ माह बाद मौत को गले लगा लिया। पहले दोंनो एक साथ जहर खाया, अस्पताल में पत्नी की मौत के बाद ठीक हुए पति ने दूसरे दिन ही फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने घटना की पड़ताल शुरू की है।

दोनों ने साथ खा लिया जहर

अजगैन कोतवाली क्षेत्र के इछौली गांव के लक्ष्मी नारायण के बेटे रोहित (20) ने किरन से प्रेम विवाह किया था। कुछ दिन बाद दोनों घर लौटकर साथ रहने लगे थे। रविवार को किसी बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ और फिर दोनों ने एक साथ जहर खा लिया। जानकारी पर स्वजन उन्हें नवाबगंज सीएचसी ले गए, जहां डॉक्टर हालत गंभीर देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। जिला अस्पताल से किरन को कानपुर हैलट भेज दिया गया, इस बीच रास्ते में उसकी मौत हो गई। वहीं उपचार के बाद रोहित ठीक हो गया और उसे डिस्चार्ज कर दिया गया।

किरन के घर वालों ने धमकाया

अस्पताल से ठीक होकर रोहित घर पहुंचा और वहीं दूसरी ओर किरन का शव भी लाया गया। इस बीच पुलिस से मिली सूचना पर किरन के मायके वाले भी आ गए। मायके वालों ने राेहित को दहेज हत्या के आरोप में जेल भिजवाने की धमकी दी। पत्नी की मौत से आहत बैठा रोहित उठकर पास में रहने वाले चाचा के घर पर गया और कमरे में फांसी लगाकर खुदकशी कर ली।

घर में मच गया कोहराम

रोहित अपने घर में माता-पिता, छोटे भाई और बहन के साथ रहता था। एक दिन में बेटे बहू की मौत से घर में कोहराम मच गया। वहीं रोहित के आत्महत्या करने के बाद किरन के मायके वाले भी चुप हो गए। हृदयविदारक घटना ने पड़ोसियों को झकझोर दिया और प्रेम विवाह के बावजूद झगड़ा होने की वजह को लेकर चर्चा करते रहे। कोतवाली निरीक्षक अरविंद सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया घरेलू कलह में पति-पत्नी के खुदकशी की बात सामने आई है। कारणों का पता लगाया जा रहा है, तहरीर मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।

नौ माह पहले किया था प्रेम विवाह

ग्रामीणों ने बताया कि रोहित और किरन में काफी समय से प्रेम संबंध चल रहे थे। 24 जून 2019 को परिवार वालों की रजामंदी से दोनों ने प्रेम विवाह किया था। तब से दोनों खुशी-खुशी घर में रह रहे थे। कभी-कभी रोहित के शराब पीने की आदत के चलते उनमें कहासुनी हो जाती थी। चार माह पूर्व एक मार्ग दुर्घटना में राेहित का हाथ टूटने और अभी तक ठीक न होने से भी दोनों परेशान रहते थे।

साढ़ू के घर शराब पीना बनी खुदकशी की वजह

स्वजनों ने बताया कि दो दिन पहले रोहित किरन के साथ अपने साढ़ू के घर पुरवा गया था। जहां साढ़ू के साथ उसने शराब पी थी। किरन का इसी बात पर रोहित से झगड़ा भी हुआ था। अगले दिन रोहित उसे लेकर घर आ गया था और दोपहर में दोनों फिर से कहासुनी होने लगी। इसके बाद दोनों ने जहरीला पदार्थ खा लिया था।

chat bot
आपका साथी