जहर खाने वाले आइपीएस सुरेन्द्र दास का लिवर व किडनी फेल, हालत नाजुक

अस्पताल में अफसरों का लगा जमावड़ा, शनिवार को किया गया था आपरेशन

By JagranEdited By: Publish:Sun, 09 Sep 2018 12:17 PM (IST) Updated:Sun, 09 Sep 2018 12:17 PM (IST)
जहर खाने वाले आइपीएस सुरेन्द्र दास का लिवर व किडनी फेल, हालत नाजुक
जहर खाने वाले आइपीएस सुरेन्द्र दास का लिवर व किडनी फेल, हालत नाजुक

जागरण संवाददाता, कानपुर : घरेलू कलह में जहर खाने वाले आइपीएस सुरेन्द्र दास की हालत बहुत नाजुक हो गई है। उनके लिवर और किडनी फेल हो गए हैं। एडीजी कानपुर जोन अविनाश चंद्र रविवार सुबह अपनी पत्नी के साथ उन्हें देखने रीजेंसी हॉस्पिटल पहुंचे। हालत नाजुक होने की जानकारी मिलते ही अस्पताल में अधिकारियों का जमावड़ा लगने लगा है। अधिकारी इलाज करने वाले डाक्टरों में वार्ता कर रहे हैं। जल्द ही अस्पताल की ओर से स्वास्थ्य बुलेटेन जारी हो सकता है, जिसके बाद ही तस्वीर साफ होगी। शनिवार को ही उनका आकस्मिक ऑपरेशन किया गया था।

बता दें कि कानपुर में एसपी पूर्वी पद पर तैनात 2014 बैच के आइपीएस सुरेंद्र दास ने बुधवार तड़के सरकारी आवास में सल्फास खा लिया था। हालत बिगड़ने पर पत्‍‌नी डॉ. रवीना ने अधिकारियों को सूचना देकर स्टाफ व कैंट पुलिस की मदद से उर्सला में भर्ती कराया था। जहा से उन्हें रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

- - - - - - - - -

स्वस्थ होने की की जा रहीं दुवाएं

आइपीएस सुरेंद्र दास को जानने वाले उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना करते हुए सोशल मीडिया पर दुआएं दे रहे हैं। परिजन से लेकर उनके बैच के साथी दीर्घायु के लिए मन्नत माग रहे हैं।

- - - - - - - - -

बैचमेट लाए थे एक्मो मशीन

आइपीएस सुरेंद्र दास के इलाज में अहम एक्मो मशीन को शहर लाने के लिए उनके बैचमेट को काफी मशक्कत करनी पड़ी। इसके लिए आइपीएस चारू निगम, पूजा यादव, डॉ. मंजूनाथ, विशाल सिंह, मंजू राठी के साथ ही आइपीएस रवीना त्यागी के पति गौरव और आइजी सुजीत पाडेय ने अपने संपर्क लगा दिए। वहीं स्वास्थ्य निदेशालय के पीए सचिन ने भी संपर्क किया। जिसके बाद मशीन आ सकी। एक्मो मशीन की कीमत से छह गुना करीब 17 लाख रुपये लाने में खर्च हो गए।

chat bot
आपका साथी