लॉयर्स चुनाव : दिनेश बने अध्यक्ष, डीएन पाल उपाध्यक्ष

लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव में मंगलवार को पुनर्मतगणना के बाद अध्यक्ष पद की तस्वीर साफ हो गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Mar 2019 01:54 AM (IST) Updated:Wed, 20 Mar 2019 01:54 AM (IST)
लॉयर्स चुनाव : दिनेश बने अध्यक्ष, डीएन पाल उपाध्यक्ष
लॉयर्स चुनाव : दिनेश बने अध्यक्ष, डीएन पाल उपाध्यक्ष

जागरण संवाददाता, कानपुर : लॉयर्स एसोसिएशन चुनाव में मंगलवार को पुनर्मतगणना के बाद अध्यक्ष पद की तस्वीर साफ हो गई। एल्डर्स कमेटी ने दिनेश कुमार शुक्ला को अध्यक्ष पद पर विजयी घोषित कर दिया गया। दोबारा हुई गिनती में उनके प्रतिद्वंद्वी का एक वोट जरुर कम हो गया। उधर, कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर डीएन पाल को निर्वाचित घोषित किया गया।

अध्यक्ष पद पर रविवार को मतगणना हुई थी। दिनेश कुमार शुक्ला को सर्वाधिक मत मिले और एल्डर्स कमेटी ने उन्हे निर्वाचित घोषित कर दिया। इसी बीच दूसरे स्थान पर रहे शैलेंद्र कुमार शुक्ला ने पुनर्मतगणना का प्रार्थना पत्र दे दिया। जिसके बाद एल्डर्स कमेटी ने बैठक में निर्णय लेने की बात कही। मंगलवार की दोपहर 12 बजे पुनर्मतगणना शुरू हुई। दोनों प्रत्याशियों की उपस्थिति में एक-एक मतों की गिनती की गई। इस दौरान शैलेंद्र का एक वोट कम हो गया। उसे अवैध करार दिया गया। जिसके बाद उन्हे 1021 मत प्राप्त हुए। दिनेश को 1061 मत प्राप्त हुए। उनकी जीत का एलान होते ही लॉयर्स एसोसिएशन परिसर में नारेबाजी शुरू हो गई। ढोल पर अधिवक्ता जमकर नाचे। कचहरी परिसर में जुलूस निकाल वोट देने वालों को बधाई दी गई। दोपहर करीब तीन बजे कनिष्ठ उपाध्यक्ष पद पर मतों की गिनती शुरू हुई। देव नारायन पाल और आलोक पांडेय में शुरूआत से ही कांटे की टक्कर रही। मतों की गणना समाप्त होने पर आलोक को 1007 मत मिले जबकि देव नारायण पाल 1073 मत पाकर विजयी घोषित किए गए।

----------

किसे मिले कितने मत

अध्यक्ष प्राप्त मत

दिनेश कुमार शुक्ला 1061

शैलेंद्र कुमार शुक्ला 1021

श्याम नारायण सिंह 587

रवींद्र शर्मा 534

रमाकांत अवस्थी 191

वीरेंद्र कुमार सिंह 189

-----------

कनिष्ठ उपाध्यक्ष प्राप्त मत

देव नारायण पाल 1073

आलोक पांडेय 1007

कदीर अहमद सिद्दीकी 421

सुजीत कुमार मिश्रा 369

सतीश कुमार श्रीवास्तव 359

पुष्पेंद्र कुमार 307

--------------------

कोषाध्यक्ष, वरिष्ठ और कनिष्ठ कार्यकारिणी के पदों पर मतगणना शेष है। होली के अवकाश और फोर्स की कमी के चलते अन्य पदों पर मतगणना अब 27 मार्च को लॉयर्स एसोसिएशन हाल में की जाएगी।

विजय आचार्या, कार्यकारी चेयरमैन एल्डर्स कमेटी

chat bot
आपका साथी