आरटीआइ में हामी के बाद भी केस्को ने नहीं दे रहा कनेक्शन

जागरण संवाददाता, कानपुर : एक तरफ बिजली चोरी रोकने लिए अभियान चलाने वाला केस्को दूसरी तरफ

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Mar 2018 12:39 PM (IST) Updated:Sat, 17 Mar 2018 12:39 PM (IST)
आरटीआइ में हामी के बाद भी केस्को ने नहीं दे रहा कनेक्शन
आरटीआइ में हामी के बाद भी केस्को ने नहीं दे रहा कनेक्शन

जागरण संवाददाता, कानपुर : एक तरफ बिजली चोरी रोकने लिए अभियान चलाने वाला केस्को दूसरी तरफ खुद ही बिजली चोरी करने को मजबूर कर रहा है। अस्थाई कनेक्शन के लिए एक व्यक्ति महीनों से कागज लिए भटक रहा है। आरटीआइ में केस्को ने कनेक्शन दिए जाने की हामी भी भर दी, मगर इसके बाद भी अब तक कनेक्शन नहीं दिया।

विश्व बैंक कर्रही के रहने वाले अमित कुमार सविता की बर्रा पांच में नाई की दुकान है। विवाद के चलते मकान मालिक ने बिजली का कनेक्शन काट दिया। किराएदारी का विवाद कोर्ट में चल रहा है। बिजली कनेक्शन काटने पर जब अमित की दुकानदारी प्रभावित हुई तो उसने केस्को से अस्थाई कनेक्शन लेने के लिए प्रार्थनापत्र दिया। जब कनेक्शन नहीं मिला तो अमित ने आरटीआइ के तहत केस्को से सवाल पूछा कि यदि मकान मालिक व किराएदार के बीच विवाद है और मामला कोर्ट में है तो क्या अस्थाई कनेक्शन नहीं दिया जा सकता है? इस पर केस्को की तरफ से जवाब आया कि अस्थाई कनेक्शन किराएदार को दिया जा सकता है। अमित ने दूसरा सवाल पूछा कि कनेक्शन की फीस जमा कर दी और तब भी मकान मालिक विवाद कर रहा है, तब क्या प्रावधान है? इस पर जवाब मिला कि संबधित खंड के सहायक अभियंता से व्यक्तिगत तौर पर मिलें।

अमित के मुताबिक जब वह सहायक अभियंता से मिलने को गए तो उन्होंने केस्को मुख्यालय से आदेश कराकर लाने को कहा। तब से लेकर अब तक वह आफिसों के चक्कर लगा रहे हैं लेकिन अब तक कोई हल नहीं निकल सका है। अमित के मुताबिक केस्को एमडी सौम्या अग्रवाल, मुख्य अभियंता संतोष कुमार तिवारी ने भी आदेश नहीं किया है।

chat bot
आपका साथी