केडीए को मिली 80 करोड़ की खाली पड़ी संपत्ति

किदवईनगर में ऑडिट जांच व सत्यापन में मिले 40 भूखंड, जल्द होगी भूखंडों की लाटरी, अन्य योजनाओं में भी छानबीन शुरू

By JagranEdited By: Publish:Sun, 27 May 2018 04:47 PM (IST) Updated:Sun, 27 May 2018 04:47 PM (IST)
केडीए को मिली 80 करोड़ की खाली पड़ी संपत्ति
केडीए को मिली 80 करोड़ की खाली पड़ी संपत्ति

जागरण संवाददाता, कानपुर : केडीए (कानपुर विकास प्राधिकरण) अफसरों व कर्मचारियों की मिलीभगत से दस्तावेजों में दबे करोड़ों के भूखंड ऑडिट जांच व सत्यापन में मिले हैं। किदंवईनगर में 40 भूखंड खाली मिले हैं, इनकी जल्दी लॉटरी कराने की तैयारी की जा रही है।

केडीए ने लखनऊ की पीसीएस कंपनी से पहले चरण में किदवईनगर योजनाओं में अपनी पुरानी संपत्तियों की जांच दस्तावेजों के माध्यम से करायी तो चौकाने में वाले तथ्य सामने आए की। केडीए की योजना में जगह-जगह खाली प्लाट पड़े हुए है। दस्तावेजों से मिलाप करायी गयी तो सामने वाई व वाई वन किदवईनगर में 40 भूखंड खाली है। एक भूखंड का क्षेत्रफल 356 वर्गमीटर तक है। इनमें से एक भूखंड की कीमत दो करोड़ रुपये के आस-पास आंकी गई है।

केडीए उपाध्यक्ष सौम्या अग्रवाल ने बताया कि अभी किदवईनगर योजना में और ब्लॉकों की भी जांच चल रही है और भूखंड मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा ड्रोन से भी योजना की छानबीन कराने की तैयारी की जा रही है। अतिक्रमण वाले निर्माणों के साथ ही कब्जे वाली जगह को भी चिह्नित करके खाली कराया जाएगा।

-------------

गंगा तट पर बन रहे निर्माण तोड़े जाएंगे

गंगा तट पर बन रहे निर्माणों को तोड़ा जाएगा। जाजमऊ में एक निर्माण पिछले दिनों सील किया गया है। उपाध्यक्ष ने अफसरों को आदेश दिए हैं कि गंगा घाट से दो सौ मीटर दूरी तक कोई भी निर्माण न होने दिया जाए।

-----------

फ्लैट में कब्जा लेने 60 आवंटी आए

ईडब्ल्यूएस व एलआईजी के फ्लैटों में कब्जा लेने के लिए 60 आवंटियों ने केडीए में दस्तावेज जमा किए।

chat bot
आपका साथी