राज्यपाल के दामाद के घर हुई चोरी, राजभवन से फोन आने पर जागी कानपुर पुलिस

कानपुर के पनकी ऑफिसर्स कॉलोनी में रहने वाले अधीक्षण अभियंता रामकुमार हरियाणा के राज्यपाल के दामाद हैं । राजभवन से फोन आने के बाद पुलिस ने चोरी के मामले में नौकरानी के बेटे समेत तीन को पकड़ा है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Tue, 25 May 2021 11:54 AM (IST) Updated:Tue, 25 May 2021 11:54 AM (IST)
राज्यपाल के दामाद के घर हुई चोरी, राजभवन से फोन आने पर जागी कानपुर पुलिस
कानपुर पुलिस ने चोरी में तीन संदिग्ध पकड़े हैं।

कानपुर, जेएनएन। पनकी की पावर प्लांट ऑफीसर्स कॉलोनी निवासी अधीक्षण अभियंता रामकुमार, हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य के दामाद हैं। बीते दिनों चोरों ने उनके सरकारी आवास के ताले तोड़कर लाखों का माल पार कर दिया था। राजभवन से फोन आने के बाद पुलिस को अधीक्षण अभियंता के राज्यपाल के दामाद होने की बात पता लगी। इसके बाद पुलिस ने मुस्तैदी दिखाते हुए जांच शुरू की और तीन संदिग्धों को हिरासत में लिया। इसमें एक युवक कॉलोनी में आने वाली नौकरानी का बेटा है। अधिकारियों का दावा है कि मंगलवार को अधीक्षण अभियंता और पड़ोसी सहायक अभियंता के घर हुई चोरी का पर्दाफाश होगा।

पनकी पावर प्लांट में अधीक्षण अभियंता के पद पर कार्यरत रामकुमार की पिछले माह तबीयत बिगड़ गई थी। जांच कराने पर वह कोरोना संक्रमित निकले। 15 अप्रैल को बेहतर इलाज के लिए पत्नी कंचन माला और बच्चों के साथ चंडीगढ़ स्थित अपनी ससुराल चले गए थे। उनके आवास पर ताला पड़ा था। पड़ोसी सहायक अभियंता रङ्क्षवद्र हरि भी बीमार हो गए। वह भी इलाज के लिए आगरा के बरौली अहीर स्थित अपने पैतृक घर चले गए थे। इस बीच चोरों ने अधीक्षण अभियंता व सहायक अभियंता के सूने घरों के ताले तोड़कर नकदी, जेवर समेत लाखों रुपये कीमत का माल पार कर दिया।

पिछले दिनों अधीक्षण अभियंता व सहायक अभियंता के आवास का गेट खुला देखकर चोरी होने की आशंका जताते हुए पड़ोसी मधुराज ने फोन करके सूचना दी थी। स्वास्थ्य लाभ मिलने के बाद रामकुमार और रङ्क्षवद्र हरि परिवार संग वापस लौटे और तीन दिन पूर्व पनकी थाने में रिपोर्ट लिखाई, लेकिन पुलिस हीलाहवाली करती रही। दो दिन पूर्व चंडीगढ़ स्थित राजभवन से अधिकारियों के पास फोन आया तो पता लगा कि रामकुमार राज्यपाल के दामाद हैं। तब पुलिस ने जांच तेज की और मंगलवार को तीन संदिग्धों को हिरासत में ले लिया।

रिपोर्ट लिखने में भी हीलाहवाली कर रही थी पुलिस

चोरी की सूचना मिलने के बाद पुलिस मुकदमा लिखने में हीलाहवाली कर रही थी, जिस दिन पड़ोसी ने रामकुमार को फोन कर जानकारी दी, उसी दिन पुलिस को भी बताया था। पुलिस मौका मुआयना करके चली गई, लेकिन तहरीर लेकर रिपोर्ट नहीं लिखी। रामकुमार चंडीगढ़ से लौटे तब रिपोर्ट लिखी। जांच में पता लगा है कि मुकदमे के वादी अधीक्षण अभियंता रामकुमार, हरियाणा के राज्यपाल के दामाद हैं। उनके और पड़ोसी सहायक अभियंता के घर चोरी के मामले में एक नौकरानी के बेटे समेत तीन युवकों को पकड़ा गया है। जल्द वारदात का राजफाश होगा। -दिनेश कुमार शुक्ला, एसीपी कल्याणपुर

chat bot
आपका साथी