Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...

Top News in Kanpur कानपुर और आस-पास लगातार खबरों का सिलसिला जारी रहता है। आज हम आपको ऐसी ही पांच बड़ी खबरों को कम शब्दों में बताने जा रहे हैं। जो खबरें दिनभर सुखिर्यों में रहीं हैं ।

By Abhishek VermaEdited By: Publish:Fri, 20 May 2022 06:01 PM (IST) Updated:Fri, 20 May 2022 06:01 PM (IST)
Kanpur Top News: यहां पढ़े कानपुर की बड़ी खबरें, जो दिनभर बनी रही सुर्खियों में...
कानपुर की बड़ी खबरों से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

1.कानपुर के बीजेपी विधायक का विवादित बयान

कानपुर के बिठूर विधानसभा क्षेत्र से विधायक अभिजीत सिंह सांगा एक बार फिर अपने बयान को लेकर सुर्खियाें में हैं। ज्ञानवापी मस्जिद मामले में विधायक ने विवादित टिप्पणी की है। जिसके बाद सियासी हलचल तेज हो गई है। उन्होंने महाभारत के कौरवों की राज्यसभा में भगवान श्रीकृष्ण के पांच गांवों को दिए जाने के प्रस्ताव से पूरे विवाद को जोड़कर ट्वीट किया है। विधायक अभिजीत सिंह सांगा ने ट्वीट कर कहा- दुर्योधन ने पांच गांव नहीं दिए थे तो उन्हें पूरा राज्य खोना पड़ा था! हमने तीन मंदिर मांगे थे!! तुम नहीं माने...अब तैयार रहो, सारे मंदिर वापस लेंगे। आपको बता दें कि भाजपा विधायक अभिजीत सिंह सांगा हमेशा से ही अपने विवादित बयानों के लिए खासे चर्चित रहते हैं। 

2.बिधनू में तेज रफ्तार कार ने बाइक में मारी टक्कर, तीन घायल

बिधनू मगरासा गांव के पास शुक्रवार सुबह तेज रफ्तार कार की टक्कर से एक ही बाइक पर सवार तीन मित्र गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को एलएल अस्पताल में भर्ती कराया गया। जयसिंहपुर निवासी 30 वर्षीय दर्जी दिनेश कुमार शुक्रवार सुबह करीब 10 बजे पड़ोसी मित्र 20 वर्षीय विवेक, 18 वर्षीय चेतन संग एक ही बाइक से ग्वालटोली स्थित कपड़ा सिलाई कारखाना ड्यूटी करने जा रहे थे। मगरासा गांव के पास पीछे से आई तेज रफ्तार कार ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी। जिससे ट्रेनों बाइक समेत हवा में उछलकर सड़क पर जा गिरे। जिससे तीनों गंभीर रूप से घायल हो गए।

3.कानपुर में आराजक तत्व ने छह कारों में लगाई आग

कल्याणपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत 24 घंटे के भीतर अलग-अलग स्थानों में आगजनी किए जाने की घटना सामने आने पर पुलिस के होश उड़ गए हैं। अभी तक आगजनी की चपेट में आकर केशव पुरम, मकड़ी खेड़ा व दयानंद विहार में छह कारें समेत तीन लकड़ी की दुकानें जलकर राख हो चुकी है। पुलिस घटनास्थल के पास लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाल आरोपित की तलाश में जुटी है।

4.टिकरा गांव में पुलिस से भिड़े गौ तस्कर, गोलीबारी में दो घायल

बिठूर के बनी गांव में गुरुवार को गोशला के अंदर गोवंशीय पशुओं के कटान की घटना सामने आई थी। शुरुआती जांच में पुलिस ने दावा किया था कि आरोपित अन्य गौशालाओं से भी चोरी छुपे पशुओं का कटान करते हैं। पुलिस की आशंका सच निकली । शुक्रवार की सुबह पुलिस ने पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान चलाया तो टिकरा गांव के पास बनी गौशाला से चार व्यक्ति गाय चुरा कर ले जाते दिखाई पड़े । पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी। जवाबी कार्रवाई में दो बदमाश गोली लगने से घायल हो गए । दोनों के पैर में गोली लगी है । उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है जबकि अन्य दो बदमाश मौके का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहे।

5.कानपुर देहात के रनिया में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग

औद्योगिक क्षेत्र रनियां के रायपुर में स्थित गणेशा इकोस्पीयर प्लास्टिक फैक्ट्री में संदिग्ध हालात में आग लग गई। आग खुले क्षेत्र में जमा प्लास्टिक के ढेर में लगी। आग की लपटें देख फैक्ट्री कर्मी भाग निकले। दो दमकल की गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद दो घंटे में आग पर काबू पाया। प्लास्टिक के ढेर को हटाने के लिए बुलडोजर की मदद ली गई।

chat bot
आपका साथी