Kannauj Violence: तनाव के माहौल के बीच खुला बाजार, उपद्रव का दिखा असर, प्रतिमा हटाने को लेकर उपजा था विवाद

Kannauj Violence हंगामे में प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा सहित पांच पुलिसकर्मियों को चोट आई थीं। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा के दाएं हाथ में चोट है। उन्होंने नगला दिलू स्थित 100 शैय्या अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 27 Aug 2021 10:52 PM (IST) Updated:Fri, 27 Aug 2021 10:52 PM (IST)
Kannauj Violence: तनाव के माहौल के बीच खुला बाजार, उपद्रव का दिखा असर, प्रतिमा हटाने को लेकर उपजा था विवाद
शुक्रवार को खुली दुकानों पर इक्का-दुक्का पहुंचते लोग।

कन्नौज, जेएनएन। जिले के सौरिख तिराहे पर बुद्ध प्रतिमा हटाने के विरोध में उपद्रव का असर सीधा आसपास के बाजार पर पड़ा। दो दिन तक कारोबार प्रभावित रहा। कई व्यापारियों ने दुकानें बंद रखीं। शुक्रवार सुबह स्थिति सामान्य हुई। दुकानदारों ने मिठाई परचून सहित मेडिकल स्टोर आदि की दुकान खोलीं। वहीं बाजार में इसका असर दिखाई पड़ा। खरीदारी के लिए बेहद कम लोग ही दुकानों पर पहुंचे। दुकानदार पूरे दिन सन्नाटे में बैठे रहे। हालांकि मुख्य बाजार पर इसका असर नहीं पड़ा। वहां सामान्य दिनों की भांति ही लोगों का आना-जाना रहा और खरीदारी की गई। 

सीओ लगातार करते रहे भ्रमण, पीएसी बल रहा तैनात: सौरिख तिराहा पर सीओ छिबरामऊ शिव कुमार थापा व तहसीलदार अभिमन्यु कुमार लगातार भ्रमण करते रहे। तैनात पुलिस कर्मियों से भी घटना की जानकारी लेते रहे। वहीं, पुलिस व पीएसी बल लगातार तैनात रहा। लोगों को बिना किसी रोक-टोक के आने जाने दिया गया। इससे स्थिति सामान्य होती रही। 

यह भी पढ़ें: पथराव करने वालेे उपद्रवियों को चिह्नित करने में जुटी पुुलिस, जानें अब तक का अपडेट

प्रभारी निरीक्षक ने कानपुर में कराया उपचार: हंगामे में प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा सहित पांच पुलिसकर्मियों को चोट आई थीं। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा के दाएं हाथ में चोट है। उन्होंने नगला दिलू स्थित 100 शैय्या अस्पताल में प्राथमिक उपचार कराया। वहां से बेहतर उपचार के लिए कानपुर चले गए। प्रभारी निरीक्षक विनोद कुमार मिश्रा ने बताया कि हाथ में अधिक दिक्कत हो रही है। इसलिए उपचार को बाहर आए हैं।

दुकानदार बोले:  सौरिख तिराहा के निकट परचून की दुकान किए मोहल्ला बजरिया निवासी विकास गुप्ता ने बताया कि उन्होंने बुधवार को हंगामा होने के बाद दुकान बंद कर दी थी। गुरुवार को भी इसे नहीं खोला। ऐसे में दो दिन तक व्यापार प्रभावित रहा। शुक्रवार को नगर की स्थिति सामान्य है, लेकिन दुकान पर बेहद कम लोग आ रहे हैं। किसी को भी आपस में झगडऩे की आवश्यकता नहीं है। मामले का हल सामंजस्य से ही निकाला जा सकता है। गांव पल्योरा निवासी दुकानदार प्रदीप ने बताया कि सौरिख तिराहा के निकट मिठाई की दुकान है। गुरुवार को उपद्रव की आशंका देखते हुए दुकान बंद कर दी थी। ऐसे में प्रतिदिन तैयार होने वाली मिठाई खराब हो गई। दूध आदि का भी नुकसान हुआ। आज स्थित सामान्य है, लेकिन अभी एक-दो दिन लोगों के आने जाने में लग जाएंगे। हालांकि इस तरह के विवाद नहीं होने चाहिए। आपस में बैठकर वार्ता करके समस्याओं का समाधान निकालना चाहिए।

chat bot
आपका साथी