कछुआ चाल से बन रहा झाड़ीबाबा पड़ाव पुल

झाड़ी बाबा पड़ाव पुल के निर्माण की रफ्तार बहुत ही धीमी है। पिछले पांच सालों से पुल का निर्माण हो रहा है, लेकिन गति कछुआ चाल से भी धीमी है। कई बार मंडलायुक्त, डीएम, सांसद निरीक्षण कर तेजी से काम करने का आदेश दे चुके हैं लेकिन सेतु निगम के अफसर और ठेकेदार अमल नहीं कर रहे हैं।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 04 Oct 2018 01:53 AM (IST) Updated:Thu, 04 Oct 2018 01:53 AM (IST)
कछुआ चाल से बन रहा झाड़ीबाबा पड़ाव पुल
कछुआ चाल से बन रहा झाड़ीबाबा पड़ाव पुल

जागरण संवाददाता, कानपुर: झाड़ी बाबा पड़ाव पुल के निर्माण की रफ्तार बहुत ही धीमी है। पिछले पांच सालों से पुल का निर्माण हो रहा है, लेकिन गति कछुआ चाल से भी धीमी है। कई बार मंडलायुक्त, डीएम, सांसद निरीक्षण कर तेजी से काम करने का आदेश दे चुके हैं लेकिन सेतु निगम के अफसर और ठेकेदार अमल नहीं कर रहे हैं। सिर्फ झाड़ीबाबा पड़ाव पुल ही नहीं बल्कि सीओडी पुल के निर्माण की रफ्तार भी धीमी है। झकरकटी पुल बनाने का कार्य भी शुरू नहीं हो सका है।

झाड़ी बाबा पड़ाव पुल के निर्माण का कार्य होने की वजह से सर्विस लेन बनाने का कार्य भी नहीं हो रहा है। इस मार्ग से प्रतिदिन एक लाख से अधिक लोग गुजरते हैं और उन्हें परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। रही बात पुल की तो अभी इसका निर्माण पूरा होने में पांच से छह माह लगेंगे। झकरकटी की बात करें तो रेलवे के हिस्से का कार्य हो चुका है। पीडब्ल्यूडी को अपने हिस्से का कार्य करना है, लेकिन कब शुरू होगा पता नहीं। अभी भूमि के अधिग्रहण या झकरकटी बस स्टेशन की भूमि भी केंद्रीय लोक निर्माण विभाग के अफसर नहीं ले सके हैं।

.......

टूटी सड़कों को बनाने का कार्य धीमा

शहर में सौ से अधिक सड़कें टूटी हुई हैं। इन सड़कों का पैचवर्क बहुत ही धीमी गति से चल रहा है। स्थिति यह है कि टूटी सड़कों से धूल उड़ रही है और लोग परेशान हैं।

इन सड़कों में गड्ढे ही गड्ढे

नमक फैक्ट्री चौराहा से आवास विकास केशवपुरम और पनकी- कल्याणपुर रोड तक जाने वाली सड़क टूटी हुई हैं। गुमटी से 80 फीट रोड से हर्षनगर तक, जरीब चौकी से ब्रह्मनगर तक, यशोदानगर, बर्रा दो से शास्त्री चौक चौराहा, जीटी रोड पूरी तरह से क्षतिग्रस्त है। मेस्टन रोड से मूलगंज, दयानंद बिहार से बिठूर रोड समेत कई सड़कें टूटी पड़ी हैं।

chat bot
आपका साथी