कानपुर के चमनगंज में मुशायरे का हुआ आयेाजन, नातिया कलाम पेश करते ही महफिल में लगे चार चांद

मुशायरे के बाद पैगम्बर इस्लाम की शान में बयान किया गया। अल्लाह के वलियों पर भी रोशनी डाली गई। कहा गया कि सूफियों ने इंसानियत और मोहब्बत का पैगाम दिया है। सूफियों ने लोगों को जोड़ने का काम किया है।

By ShaswatgEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 06:34 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 06:34 PM (IST)
कानपुर के चमनगंज में मुशायरे का हुआ आयेाजन, नातिया कलाम पेश करते ही महफिल में लगे चार चांद
कार्यक्रम की अध्यक्षता सय्यद अमीन मियां काजमी ने की।

कानपुर, जेएनएन। बज़्मे नात ओ अदब के तत्वावधान में जश्न-ए-ईद मीलादुन्नबी व नातिया मुशायरे का आयोजन किया गया। यह आयोजन मोहम्मद अली पार्क के पास,चमन गंज में संपन्न हुआ। इस दौरान शायरों ने कलाम पेश किए तो लोग झूम उठे। मुशायरे में सवाली हैं लिए ख्वाजा तेरी चौखट  पर आएं हैं, मिले हसनैन का सदका मोइनुद्दीन अजमेरी सुनाया गया तो ख्वाजा गरीब नवाज के चाहने वालों के चेहरे खुशी से चमक उठे। आसिफ सफवी, क़ारी क़ासिम हबीबी, अतीक़ फतेहपुरी, क़ारी इक़बाल बेग साहब क़ादरी ने नातिया कलाम पेश कर महफिल में चार चांद लगा दिए।

सूफियों ने दिया माेहब्बत का पैगाम 

 मुशायरे के बाद पैगम्बर इस्लाम की शान में बयान किया गया। अल्लाह के वलियों पर भी रोशनी डाली गई। कहा गया कि सूफियों ने इंसानियत और मोहब्बत का पैगाम दिया है। सूफियों ने लोगों  को जोड़ने का काम किया है। अजमेर में ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह पर विभिन्न धर्मों के लोग अकीदत से पहुंचते हैं। इस दौरान कहा गया कि सूफियों के नक्श-ए-कदम पर चलने की जरूरत है। महरूम शहरकाजी के लिए दुआ भी की गई। लोगों को नए वर्ष का कैलेंडर भी दिया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता सय्यद अमीन मियां काजमी ने की। 

कार्यक्रम में ये लोग रहे मौजूद

अयाज़ अहमद चिश्ती,अध्यक्ष डॉ. जावेद अख्तर अशरफी,मोहम्मद अलीम अशरफ चिश्ती, हाफिज़ ताहिर ज़फर नय्यर साबरी, सय्यद फैज़ अज़ीज़ी,अब्दुल वहीद क़ादरी,ज़ुबैर खान सक़लैनी, फैज़ान अहमद चिश्ती,गुलाम मुस्तफा कादरी,इख्लाक अहमद डेविड चिश्ती, हयात ज़फर हाशमी आदि मौजूद रहे। 

chat bot
आपका साथी