सशक्त नारी बनाने के लिए समाज में जागरूकता लाना जरूरी

बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत किया गया सम्मानित।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 23 Nov 2021 01:28 AM (IST) Updated:Tue, 23 Nov 2021 01:28 AM (IST)
सशक्त नारी बनाने के लिए समाज में जागरूकता लाना जरूरी
सशक्त नारी बनाने के लिए समाज में जागरूकता लाना जरूरी

जासं, कानपुर : समाज में सशक्त नारी-सुरक्षित देश, बेटियों को शिक्षित बनाने का संदेश देने के लिए सोमवार को भाजपा कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत मेधावी छात्राओं को सम्मानित किया गया। साकेत नगर स्थित गहोई गेस्ट हाउस में आयोजित विचार गोष्ठी व सम्मान समारोह में मुख्य अतिथि व अभियान की प्रदेश संयोजक पूनम मिश्रा ने शिरकत की।

मुख्य अतिथि पूनम ने कहा कि वर्तमान समय में समाज में बेटियों को बचाने, शिक्षित बनाने और उन्हें अग्रणी भूमिका में लाने के लिए समाज को जागरुक होने की जरूरत है। केंद्र व राज्य की भाजपा सरकार ने नारी सशक्तिकरण को बढ़ावा देने और महिला उत्थान के लिए सराहनीय कार्य किया है। समारोह में एनसीसी कैडेट्स, मेधावी छात्राएं, खिलाड़ी सहित 50 बेटियों व महिलाओं को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर महिला आयोग की सदस्य रंजना शुक्ला, पूनम कपूर, क्षेत्रीय महामंत्री पूनम द्विवेदी, प्रदेश सह संयोजक मंजू सिंह, क्षेत्रीय संयोजक अनीता दीक्षित, महिला मोर्चा प्रदेश उपाध्यक्ष रीता शास्त्री, पूर्व जिला उपाध्यक्ष राधा दुबे, उत्तर जिला संयोजक सीमा शुक्ला, सह संयोजक पूजा चतुर्वेदी मौजूद रहीं।

................

टिकट दावेदारों के नामों की होर्डिंग से पटा सभा स्थल

जागरण संवाददाता, कानपुर : विधानसभा चुनाव सामने है, जो विधायक हैं उन्हें लग रहा है कि उनका टिकट तो पक्का है लेकिन टिकट की लाइन में लगे हैं, उन्हें लग रहा है कि एक और प्रयास करने में क्या जाता है, शायद किस्मत साथ ही दे दे। इसी प्रयास में टिकट के तमाम दावेदारों ने अपनी-अपनी होर्डिंग से सभा स्थल के आसपास की सड़कों को पाट दिया है। क्षेत्रीय कार्यालय से निराला नगर मैदान और फिर नंद लाल चौराहा तक तक सड़क के दोनों तरफ तो होर्डिंग ही होर्डिंग लगी हैं। खंभे, पेड़, ग्रीन बेल्ट, ट्री गार्ड तक हर जगह होर्डिंग लगा दी गई हैं। डिवाइडर के साथ ही लगे छोटे-छोटे पिलर पर अलग से छोटे होर्डिंग लगाए गए हैं। ज्यादातर में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की फोटो लगी हैं। सभी की आस है कि निराला नगर मैदान में कानपुर बुंदेलखंड क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन में आ रहे राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री उनकी होर्डिंग को एक बार देख लें।

जो बड़ी होर्डिंग हैं, उनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह, क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह की फोटो भी लगाई गई हैं। क्षेत्रीय कार्यालय के बाहर और सामने घरों में भी ये होर्डिंग लगी हैं। कुछ लोगों ने तो घरों की दीवारों की बाउंड्री तक पर अपने बैनर लटका दिए हैं। जहां एक ओर मैदान के बाहर अपने अपने चेहरे दिखाने के लिए नेताओं में होर्डिंग लगाने की होड़ मची हुई है।

chat bot
आपका साथी