सगाई में आई 20 साल की लड़की, शादी के समय जब दुल्हन बनी तो उम्र हो गई 50 साल

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के विजयपुरा निवासी शत्रुघ्न पुत्र थम्मन सिंह के मुताबिक काश का नगला निवासी परिवार ने उनके घर पर दस दिन पहले आकर शादी पक्की की थी। 19 अगस्त को उनको नीलकंठ मंदिर लालपुरा पर करीब 20 वर्षीय लड़की की गोद भराई रस्म कराई गई

By Akash DwivediEdited By: Publish:Sat, 28 Aug 2021 03:50 PM (IST) Updated:Sun, 29 Aug 2021 05:10 PM (IST)
सगाई में आई 20 साल की लड़की, शादी के समय जब दुल्हन बनी तो उम्र हो गई 50 साल
घर में बहू आने की हसरत पूरी न होने से मायूस ।

इटावा, जेएनएन। इटावा में शादी के समय एक अनूठा मामला संज्ञान में आया है। जिसे जानकर शायद आपको एक बार यकीन ही न हो। जहां पर लड़के की सगाई दूसरी लड़की से हुई और शादी के समय पचास साल की एक औरत आ गई, जिसे देखकर दूल्हा घबरा कर खड़ा हो गया और शादी से इन्कार कर दिया। दुल्हन तो मिली नहीं, रकम भी गंवा बैठे। शत्रुघ्न सिंह के सिर पर सेहरा सजा रह गया। अब वह कानूनी कार्रवाई के लिए वकीलों के बस्ता से लेकर चौकी-थाने के चक्कर लगा रहे हैं। साथ में मां इंद्रा देवी भी इधर से उधर भटक रही है। घर में बहू आने की हसरत पूरी न होने से मायूस हैं।

ये है पूरा मामला : सिविल लाइन थाना क्षेत्र के विजयपुरा निवासी शत्रुघ्न पुत्र थम्मन सिंह के मुताबिक काश का नगला निवासी परिवार ने उनके घर पर दस दिन पहले आकर शादी पक्की की थी। 19 अगस्त को उनको नीलकंठ मंदिर लालपुरा पर करीब 20 वर्षीय लड़की की गोद भराई रस्म कराई गई, जिसमें एक हजार रुपये दिए थे। शादी के लिए 27 अगस्त तय थी। वह शादी के लिए अपने रिश्तेदारों और गांव के लोगों के साथ विजयपुरा के काली माता के मंदिर पर पहुंचे तो सामने जिसको दुल्हन के रूप में लाया गया, उसकी उम्र करीब 50 वर्ष थी। इस पर उन्होंने शादी से इन्कार कर दिया।

इस प्रकार काश का नगला निवासी आरोपित परिवार ने उनसे शादी का झांसा देकर शादी से पहले 35 हजार रुपये लेकर ठगी की है। जब रकम मांगी गई तो धोखाधड़ी करने वाले परिवार ने अभद्रता करते हुए जान से मारने की धमकी दी। पता चला है कि यह परिवार इसी प्रकार शादी के नाम कई लोगों के साथ ठगी कर चुका है। उन्होंने सिविल लाइन थाना में नामजद आरोपितों के विरुद्ध प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

chat bot
आपका साथी