तस्वीरों में देखें अनोखे प्रदर्शन; ठेले पर बेंच रहे डीजल-पेट्रोल, रस्सी से कार तो ट्राइसाइिकल से खींच रहे स्कूटी

कानपुर में राजनीतिक दलों के नेता प्रदर्शन के अनोखे तरीके अपनाकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Mon, 29 Jun 2020 02:42 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jun 2020 02:42 PM (IST)
तस्वीरों में देखें अनोखे प्रदर्शन; ठेले पर बेंच रहे डीजल-पेट्रोल, रस्सी से कार तो ट्राइसाइिकल से खींच रहे स्कूटी
तस्वीरों में देखें अनोखे प्रदर्शन; ठेले पर बेंच रहे डीजल-पेट्रोल, रस्सी से कार तो ट्राइसाइिकल से खींच रहे स्कूटी

कानपुर, जेएनएन। पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाए जाने के विरोध में पूरा विपक्ष अब सरकार को घेरने में जुट गया है। रोजाना राजनीतिक दलों के नेता प्रदर्शन के अनोखे तरीके अपनाकर अपना विरोध दर्ज करा रहे हैं। कभी कोई नेता रस्सी से कार खींच रहा है, तो कोई ट्राइसाइकिल से स्कूटी खींचकर विरोध कर रहा है। वहीं कुछ नेता ठेला गाड़ी पर पेट्रोल डीजल रखकर बेच रहे हैं। सोमवार को कांग्रेस नेताओं ने प्रदर्शन करके पेट्रोल डीजल की बढ़ी कीमतों पर विरोध दर्ज कराते हुए केंद्र की भाजपा सरकार से मूल्य वृद्धि वापसी की मांग की।

पूर्व सांसद ने खींची कार

पेट्रो मूल्य वृद्धि के खिलाफ अब कांग्रेस नेता सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन कर रहे हैं। कानपुर में पूर्व सांसद समेत कांग्रेसियों ने अनोखे ढंग से प्रदर्शन किया। सड़क पर गोल चौराहे के पास पूर्व सांसद राकेश सचान ने कार को रस्सी से खींचकर विरोध जताया। वहीं कांग्रेस ग्रामीण कानपुर की जिलाध्यक्ष ऊषा रानी कोरी ने बाइक खींचकर प्रदर्शन किया। साथ में मौजूद कांगेसियों ने नारेबाजी करके केंद्र सरकार पर भड़ास निकाली।

राष्ट्रीय विकलांग पार्टी ने भी जताया विरोध

राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के तत्वाधान में रविवार को डीजल व पेट्रोल की बढ़ी कीमतों के विरोध में ट्राई साइकिल से स्कूटी खींचकर दिव्यांगों ने अपना विरोध प्रकट किया। राष्ट्रीय विकलांग पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव वीरेन्द्र कुमार ने पेट्रोल और डीजल के दामों के बढऩे पर रोष व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि सरकार महंगाई कम करने की बजाय चुनाव प्रचार में लगी है। दिव्यांग व्यक्ति भूखमरी के शिकार है।

सपा नेताओं ने ठेले पर बेचा पेट्रोल-डीजल

सपा कार्यकर्ता हरप्रीत सिंह बब्बर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने ठेले पर पेट्रोल, डीजल की दुकान लगाकर प्रदर्शन किया। उन्होंने कहा कि पेट्रोल डीजल महंगा कर एक नए कारोबार की राह दिखाई गई है। वहीं पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढऩे के विरोध में समाजवादी पार्टी के नेताओं ने काली पट्टी बांधी और अर्धनग्न प्रदर्शन किया। इसके अलावा उन्होंने ठेले पर पेट्रोल-डीजल रखकर भी बेचा।

तांगा में बैठकर इस्तीफे की मांग

सीटीआई से शास्त्री चौक चौराहा तक सपाइयों ने तांगा में बैठकर पेट्रोल और डीजल के बढ़े दामों को लेकर योगी सरकार इस्तीफा देने की मांग की है। इस दौरान धर्मेंद्र ङ्क्षसह बाली, पूर्व प्रदेश सचिव जय प्रसाद कन्हैया, सौरभ शुक्ला पूर्व, विक्की मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी