फिर होगी आयकर टीम की कार्रवाई, डॉक्टरों के 14 लॉकरों में मिल सकता भारी मात्रा में कैश

जिन डाक्टरों के यहां लॉकर बंद हैं, उनके यहां अब सोमवार से फिर कार्रवाई हो सकती है।

By AbhishekEdited By: Publish:Sun, 20 Jan 2019 06:49 PM (IST) Updated:Sun, 20 Jan 2019 06:49 PM (IST)
फिर होगी आयकर टीम की कार्रवाई, डॉक्टरों के 14 लॉकरों में मिल सकता भारी मात्रा में कैश
फिर होगी आयकर टीम की कार्रवाई, डॉक्टरों के 14 लॉकरों में मिल सकता भारी मात्रा में कैश

कानपुर, जेएनएन : प्रदेश में सात डाक्टरों के ठिकानों पर आयकर टीम के छापे में सील किये गए 14 लॉकरों में विभाग को अच्छा खासा धन मिलने की उम्मीद है। फिलहाल अस्थाई तौर पर टीम इन लॉकर को सील कर लौट आई थी। इस सप्ताह इन लॉकर को खोला जाएगा।

आयकर विभाग ने कानपुर, लखनऊ, नोएडा, मेरठ, गाजियाबाद, हापुड़, मुरादाबाद में सात डाक्टरों के यहां छापे मारे थे। इन छापों में अबतक करीब 40 करोड़ रुपये सरेंडर हो चुका है और भारी मात्रा में अघोषित नकदी और ज्वैलरी अधिकारियों को मिल चुकी है। फिलहाल शुक्रवार रात आयकर अधिकारी इन डाक्टरों के 14 लॉकर सील कर अस्थाई रूप से छापे की कार्रवाई को बंद कर लौट गए थे। अधिकारियों के मुताबिक जिन डाक्टरों के यहां लॉकर बंद हैं, उनके यहां अब सोमवार से फिर से कार्रवाई हो सकती है। इसमें नोएडा के दो न्यूरो फिजिशियन और फिजिशियन डाक्टरों के घर दो लॉकर बंद हैं। एक डॉक्टर के घर अब तक 58 लाख और दूसरे के यहां 20 लाख रुपये की अघोषित नकदी मिल चुकी है।

हापुड़ के डॉक्टर के यहां दो लॉकर अभी खुलने बाकी हैं। इनके यहां 38 लाख रुपये की अघोषित नकदी और चार किलो सोना मिल चुका है और वह 7.5 करोड़ रुपये सरेंडर कर चुके हैं। वहीं मुरादाबाद के बाल रोग विशेषज्ञ के यहां से 1.18 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी व जेवर मिल चुके हैं। इनके यहां अभी पांच लॉकर खुलने बाकी हैं। मेरठ के न्यूरोफिजिशियन के यहां भी पांच लॉकर खुलने बाकी हैं और 13 लाख रुपये की अघोषित नकदी मिल चुकी है।

chat bot
आपका साथी