Kanpur News: कानपुर के महाराजपुर में काल बनकर दौड़ा मिट्टी खनन में लगा डंपर,बड़े भाई की मौत व छोटा घायल

कानपुर के महाराजपुर में शन‍िवार सुबह मिट्टी खनन में लगा डंपर एक ब‍िजली के पोल से जा टकराया। ज‍िससे ब‍िजली का पोल ग‍िर गया और चपेट में आकर एक युवक की मौत हो गई। हादसे के बाद गुस्‍साए ग्रामीणों ने हंगामा करना शुरु कर द‍िया।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Sat, 27 May 2023 09:33 AM (IST) Updated:Sat, 27 May 2023 09:33 AM (IST)
Kanpur News: कानपुर के महाराजपुर में काल बनकर दौड़ा मिट्टी खनन में लगा डंपर,बड़े भाई की मौत व छोटा घायल
Kanpur News: डंपर की टक्‍कर से ग‍िरा ब‍िजली का पोल, युवक की मौत

महाराजपुर, संवाद सहयोगी। महाराजपुर के हाथीपुर में शुक्रवार देर रात मिट्टी खनन कर ले जा रहा ओवरलोड डंपर गांव की गलियों में काल बनकर दौड़ा।अनियंत्रित डंपर की चपेट में आकर एक - एक कार चार बिजली के खंभे टूट गए।

खंभे गिरने से घर के बाहर सो रहे 62 वर्षीय रामधीन प्रजापति की मौके पर ही मौत हो गई जबकि उनका छोटा भाई 58 वर्षीय मेवालाल घायल हो गया। घटना के बाद गांव में अफरातफरी मच गई। ग्रामीणों ने घेराबंदी कर भाग रहे डंपर को पकड़ लिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल मेवालाल को रामादेवी स्थित काशीराम ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। ग्रामीण अवैध मिट्टी खनन के चलते हादसा होने की बात बता रहे हैं।

महाराजपुर के हाथीपुर में शुक्रवार देर रात खनन कर मिट्टी से भरा डंपर गांव से होकर हाईवे की तरफ जा रहा था। गांव के बीच पंचायत भवन के पास ओवरलोड डंपर अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकरा गया। टक्कर इतनी जोरदार थी कि खंभा टूटकर घर के बाहर सो रहे बुजुर्ग किसान रामधीन प्रजापति व उनके छोटे भाई मेवालाल के ऊपर जा गिरा।

ग्रामीण कुछ समझ पाते तबतक डंपर ने तीन और खंभे तोड़ डाले। अचानक हुए इस हादसे से गांव में अफरातफरी मच गई। चीख-पुकार सुन लोग मौके पर दौड़े तो देखा कि रामधीन व मेवालाल घायल पड़े हैं।अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही रामधीन की मौत हो गई। पुलिस ने घायल मेवालाल को रामादेवी स्थित ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। गांव वाले घटना के पीछे अवैध खनन को जिम्मेदार बता रहे हैं। डंपर गांव के ही एक व्यक्ति का बताया जा रहा है। महाराजपुर थाना प्रभारी योगेश सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है।तहरीर मिलने पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी