एशिया के टॉप वक्ता बने आइआइटी के पूर्व छात्र, छठवें स्थान पर वरिष्ठ टीवी पत्रकार Kanpur News

इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की डिग्री के बाद आइआइएम से मैनेजमेंट की पढ़ाई की अब बैंकिंग फाइनेंस व कॉरपोरेट सेक्टर के अलावा आर्थिक नीतियों के विशेषज्ञ हैं।

By AbhishekEdited By: Publish:Sun, 08 Sep 2019 09:54 AM (IST) Updated:Sun, 08 Sep 2019 09:54 AM (IST)
एशिया के टॉप वक्ता बने आइआइटी के पूर्व छात्र, छठवें स्थान पर वरिष्ठ टीवी पत्रकार Kanpur News
एशिया के टॉप वक्ता बने आइआइटी के पूर्व छात्र, छठवें स्थान पर वरिष्ठ टीवी पत्रकार Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। आइआइटी कानपुर के पूर्व छात्र प्रोफेसर कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यन को एशिया का टॉप वक्ता घोषित किया गया है। टॉप-10 स्पीकर की जारी की गई सूची में आइआइटी से इलेक्ट्रिकल इंजीनियङ्क्षरग, आइआइएम से मैनेजमेंट व शिकागो बूथ स्कूल से पीएचडी की पढ़ाई करने वाले प्रो. सुब्रमण्यम बैंकिंग, फाइनेंस, कॉरपोरेट सेक्टर के अलावा आर्थिक नीतियों के विशेषज्ञ हैं। स्पीकइन ने एशिया के टॉप स्पीकर्स में इन्हें पहला स्थान दिया है। देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार के पद पर कार्यरत प्रो. सुब्रमण्यम के अलावा प्रबंधन, लेखन, सैन्य व विदेशी सेवा अधिकारी समेत अन्य क्षेत्रों के डायनमिक व्यक्तियों को इसमें स्थान दिया गया है।

टॉप वक्ताओं की सूची में दूसरे स्थान पर भारतीय विदेशी सेवा अधिकारी सैय्यद अकबरुद्दीन, तीसरे स्थान पर पूर्व भारतीय सैन्य अधिकारी महफूज रजा, चौथे स्थान पर ट्यूपरवेयर इंडिया की पूर्व प्रबंधन निदेशक शिल्पा अजवाणी, पांचवें स्थान पर रीवागो टेक्नोलॉजी के संस्थापक दीपक गर्ग, छठवें स्थान पर वरिष्ठ टीवी पत्रकार बरखा दत्त, सातवें नंबर पर वूमेन एंटरप्रेन्योर्स फॉर ट्रांसफोर्मेशन की संस्थापक लिटी रावत, आठवें स्थान पर व्यवहार विशेष डॉ. अनिल पिल्लई, नौवें स्थान पर लेखक व वक्ता हरी साईंरमन व दसवें स्थान पर प्रबंधन शिक्षाविद् समीर दुआ को स्थान मिला है।

पहले नंबर पर इस सूची में शामिल आइआइटी के पूर्व छात्र प्रो. कृष्णमूर्ति सुब्रमण्यम आइएसबी में भी पढ़ाते रहे हैं। इसके अलावा वह सेबी व रिजर्व बैंक की कई कमेटी में भी शामिल रहे हैं। आइआइटी निदेशक प्रो. अभय करंदीकर ने उनकी इस उपलब्धि पर खुशी जताई है। उन्होंने कहा कि वह उनके संस्थान के युवा प्रतिभावान पूर्व छात्र हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत प्रभावी है। इनके अलावा स्पीकइन ने भारत के डिजिटल मैन नंदन नीलकणी को भी टॉप स्पीकर की रैंकिंग में स्थान दिया है।

chat bot
आपका साथी