लखनऊ-कानपुर रेल रूट पर मगरवारा के पास मालगाड़ी डिरेल, रोकी गई ट्रेनें

लूप लाइन पर वैगन का एक पहिया पटरी से उतरने पर चालक ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी को रोक दिया।

By AbhishekEdited By: Publish:Wed, 01 May 2019 11:35 AM (IST) Updated:Wed, 01 May 2019 11:35 AM (IST)
लखनऊ-कानपुर रेल रूट पर मगरवारा के पास मालगाड़ी डिरेल, रोकी गई ट्रेनें
लखनऊ-कानपुर रेल रूट पर मगरवारा के पास मालगाड़ी डिरेल, रोकी गई ट्रेनें

उन्नाव, जेएनएन। लखनऊ-कानपुर रेल रूट पर मगरवारा के पास मालगाड़ी के डिरेल हो गई। जानकारी पर कानपुर सेंट्रल स्टेशन और शुक्लागंज में ट्रेनों को रोक दिया गया। बाद में घटना लूप लाइन पर होने और अप-डाउन लाइन पर कोई प्रभाव न पडऩे पर ट्रेनों को रवाना कर दिया गया। लूप लाइन और कानपुर से लखनऊ आ रही ट्रेनों को रोका गया, इसके चलते 45 मिनट तक रेल यातायात बाधित रहा। हालांकि, अप लाइन पर ट्रेनों पर कोई विशेष असर नहीं पड़ा।
 

लखनऊ-कानपुर रेल रूट पर स्थित मगरवारा के यार्ड लाइन पर सुबह करीब 10:18 बजे गिट्टी से भरे वैगन को लेकर मालगाड़ी यार्ड लाइन पहुंची थी। गिट्टी उतारने के बाद मालगाड़ी लखनऊ के लिए वापस होने लगी तो 29वां वैगन (कोच) पटरी से उतर गया। इमरजेंसी ब्रेक लगाकर मालगाड़ी रोकने के बाद लोको पायलट लवकुश ने स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इसके बाद रेलवे की टीम घटनास्थल पर पहुंची। 

सदर कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्रा सहित अन्य पुलिस कर्मी के साथ आरपीएफ और जीआरपी के जवान भी पहुंचे। पटरी से उतरे वैगन को अलग कर दिया तथा आगे के हिस्से को इंजन सहित लखनऊ के लिए रवाना कर दिया गया। व्हील को पटरी पर लाने के लिए क्रेन की मदद से किया। घटना से 11.20 बजे तक डाउन ट्रैक का रेल यातायात बाधित रहा। मालगाड़ी को रवाना करने के बाद दोनों ट्रैक पर यातायात सामान्य हो गया। कानपुर से लखनऊ जा रही मालगाड़ी को मगरवारा में रोक दिया गया। कानपुर सेंट्रल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर लखनऊ-गोरखपुर एक्सप्रेस और झांसी-लखनऊ पैसेंजर शुक्लागंज पुल पर कुछ देर के लिए रोका गया था।

chat bot
आपका साथी