चालक के छेड़छाड़ करने पर चलते लोडर से कूदी छात्राएं, एक की मौत

मामले को हादसे में दर्ज कर दबा गई अकबरपुर पुलिस, मौत के बाद बढ़ाई धाराएं।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 12 Nov 2018 03:38 PM (IST) Updated:Wed, 14 Nov 2018 12:28 PM (IST)
चालक के छेड़छाड़ करने पर चलते लोडर से कूदी छात्राएं, एक की मौत
चालक के छेड़छाड़ करने पर चलते लोडर से कूदी छात्राएं, एक की मौत

कानपुर (जागरण संवाददाता)। अकबरपुर में परीक्षा देकर घर लौट रहीं दो छात्राओं को एक लोडर चालक ने लिफ्ट देने के बहाने बैठाया और रास्ते में अश्लीलता शुरू कर दी। सहमकर दोनों छात्राएं चलती लोडर से कूद गईं, जिसमें से एक की रविवार शाम एलएलआर अस्पताल (हैलट) में मौत हो गई।

 पांच नवंबर को हुई इस सनसनीखेज वारदात को पुलिस दबाए रही। हादसे में रिपोर्ट दर्ज कर शांत बैठ गई और हिरासत में लिए गए चालक को भी छोड़ दिया गया। रविवार को छात्रा की मौत होने पर धाराएं बढ़ाकर चालक की तलाश शुरू की। उच्चाधिकारियों ने मामले में जांच शुरू करा दी है। |

अकबरपुर हाईवे स्थित बाढ़ापुर गांव के एक स्कूल में कक्षा नौ की दो छात्राएं पांच नवंबर को परीक्षा देने गई थीं। स्कूल के प्रधानाचार्य ने बताया कि दोपहर करीब एक बजे दोनों कालेज से घर के लिए निकलीं। हाईवे पर सवारी वाहन का इंतजार करने लगीं। इसी दौरान एक लोडर चालक आकर रुका और गांव तक छोडऩे का झांसा देकर दोनों को अगली सीट पर बैठा लिया। रास्ते में उसने छात्राओं से अश्लील बातें व छेड़छाड़ शुरू कर दी। छात्राओं ने विरोध किया और लोडर रोकने के लिए कहा तो आरोपित ने रफ्तार और बढ़ा दी। इससे छात्राएं सहम गईं और दोनों चलती लोडर से हाईवे पर कूद गईं।

पीछे आ रहे बाइक सवारों ने उन्हें उठाया। उनमें से एक ने लोडर का पीछा करके चालक को राहगीरों की मदद से पकड़कर पुलिस को खबर की। सूचना पर छात्राओं के परिजन और कालेज का स्टाफ भी पहुंचा। दोनों को अकबरपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। जहां से एक छात्रा को एलएलआर अस्पताल रेफर कर दिया गया था। लेकिन रविवार शाम चार बजे छात्रा की मौत हो गई। प्रधानाचार्य के मुताबिक घटना के बाद ही जिला अस्पताल में भर्ती छात्रा के परिजनों ने थाने में तहरीर दी थी लेकिन पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज नहीं की। उल्टे इलाज के लिए समझौता करने का दबाव बनाने लगी।

हिरासत में लिए गए चालक को भी छोड़ दिया और घटना को एक्सीडेंट बताकर उसी के अनुसार तहरीर देने का दबाव बनाया। इस संबंध में एडीजी जोन अविनाश चंद्र ने बताया कि छात्राओं के साथ हुई घटना में रिपोर्ट दर्ज कर उसमें संबंधित धाराएं बढ़ाने के आदेश दिए हैं। चालक की तलाश कराई जा रही है। थाना पुलिस पर हीलाहवाली सामने आने पर कार्रवाई की जाएगी।  

chat bot
आपका साथी